Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. Google अब नौकरी ढूंढने में भी...

Google अब नौकरी ढूंढने में भी करेगी आपकी मदद, भारत में की जॉब सर्च फीचर की शुरुआत

विश्‍व की सबसे बड़ी सर्च इंजन Google भारत में जॉब सर्च फीचर की शुरुआत कर दी है। इसके जरिए आप आसानी से नौकरी ढूंढ सकते हैं। आपको बता दें कि Google जॉब सर्च फीचर एंड्रॉयड और iOS दोनों ऑपरेटिंग सिस्‍टम के लिए उपलब्ध हो चुके हैं।

Manish Mishra
Written by: Manish Mishra 25 Apr 2018, 11:40:36 IST

नई दिल्‍ली। विश्‍व की सबसे बड़ी सर्च इंजन Google भारत में जॉब सर्च फीचर की शुरुआत कर दी है। इसके जरिए आप आसानी से नौकरी ढूंढ सकते हैं। आपको बता दें कि Google जॉब सर्च फीचर एंड्रॉयड और iOS दोनों ऑपरेटिंग सिस्‍टम के लिए उपलब्ध हो चुके हैं। इसके अलावा, आप अपने डेस्‍कटॉप के जरिए भी इस फीचर का लाभ उठा सकते हैं। Google सर्च फीचर आपको कैटेगरी, जॉब टाइटल और लोकेशन के हिसाब से नौकरी ढूंढने की सुविधा उपलब्‍ध कराता है।

अगर आपके पास समय नहीं है तो आप सर्च किए हुए जॉब को बाद में देखने के लिए सेव कर सकते हैं और पसंद आने पर बाद में भी अप्लाई कर सकते हैं। इसमें एक और खास फीचर अलर्ट का है। आप जिस तरह की नौकरी ढूंढ रहे हैं अगर वह उपलब्‍ध नहीं है तो गूगल की नजर में आते ही वह आपके Gmail पर उसका अलर्ट भेज देगा।

बता दें कि Gmail में आपको सिर्फ वैसे ही नोटिफिकेशंस मिलेंगे जिस सर्च कीवर्ड के आधार पर आपने नौकरी ढूंढी थी। आपको पिछले 3 दिन, पिछले सप्ताह और पिछले महीने तक में निकली हुई नौकरियों के बारे में सूचित किया जाएगा। Google ने इसके लिए कई जॉब सर्च प्लेटफॉर्म्‍स जैसे LinkedIn, QuikrJobs, Shine.com, timesjobs.com के साथ पार्टनरशिप की है। इसके अलावा, जॉब प्रोवाइडर्स के लिए ओपन डॉक्यूमेंटेशन की भी सुविधा मिलेगी, जहां वे जॉब पोस्ट कर सकते हैं।

Web Title: Google अब नौकरी ढूंढने में भी करेगी आपकी मदद, भारत में की जॉब सर्च फीचर की शुरुआत