Live TV
GO
Hindi News पैसा फायदे की खबर Flipkart की The Big Billion Days...

Flipkart की The Big Billion Days सेल 10 अक्तूबर से, त्यौहारों के लिए e-Commerce कंपनियों की तैयारी शुरू

मोबाइल फोन, टीवी और उपकरण, फैशन, पर्सनल केयर, फर्नीचर और अन्य श्रेणियों में कई तरह के आफर की पेशकश की जाएगी

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 25 Sep 2018, 8:55:20 IST

नई दिल्ली। Walmart के समर्थन वाली Flipkart की त्योहारी सीजन की सेल ‘The Big Billion Days’ (TBBD) 10 अक्तूबर से शुरू हो रही है। इस दौरान e-Commerce कंपनी अपने प्लेटफार्म पर खरीदारों को आकर्षित करने के लिए विभिन्न श्रेणियों में नई पेशकश के साथ ही छूट की पेशकश भी करेगी। TBBD का पांचवां संस्करण 10 अक्तूबर से 14 अक्तूबर तक चलेगा।

मोबाइल, टेलिविजन और फोन सहित यह सब मिलेगा

Flipkart ने बयान में कहा कि इस दौरान ग्राहकों को मोबाइल फोन, टीवी और उपकरण, फैशन, पर्सनल केयर, फर्नीचर और अन्य श्रेणियों में कई तरह के आफर की पेशकश की जाएगी। शोध कंपनी रेडसीर की एक रिपोर्ट के अनुसार अगले महीने त्योहारी सीजन के दौरान करीब दो करोड़ लोग e-Commerce प्लेटफार्म पर खरीदारी करेंगे। इस दौरान Amazon और Flipkart जैसी कंपनियों की बिक्री करीब तीन अरब डॉलर की रहेगी। Flipkart के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा कि इस साल TBBD का पांचवां संस्करण है और कंपनी इसे सबसे बड़ा और सबसे बेहतर बनाने का प्रयास कर रही है।

Amazon ने अभी नहीं की है घोषणा

Flipkart की प्रतिद्वंद्वी Amazon ने अभी तक ‘Great Indian Festival Sale’ की तारीख की घोषणा नहीं की है। समझा जाता है कि अमेरिकी कंपनी की भी त्योहारी सीजन की सेल इसी समय के दौरान होगी। त्योहारी सीजन की सेल से पहले Amazon ने अपना अभियान ‘अब इंडिया की खुशियों के बीच बजट नहीं आएगा’ शुरू किया है। 

Shopclues की सेल भी 10 अक्टूबर से

इस क्षेत्र की कुछ छोटी खिलाड़ी Shopclues ने 10 अक्तूबर से 7 नवंबर तक सेल की घोषणा की है। इस दौरान कंपनी ने फैशन और लाइफस्टाइल, होम तथा किचन, इलेक्ट्रॉनिक्स और एक्सेसरीज श्रेणियों में 80 प्रतिशत तक छूट की घोषणा की है। दशहरा और दिवाली के दौरान आफलाइन खुदरा कारोबार के अलावा e-Commerce कंपनियों की बिक्री में उल्लेखनीय उछाल आता है।

इस साल Flipkart और Amazon में हो सकती है टक्कर

इस साल Flipkart और Amazon के बीच और कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिल सकती है। दोनों कंपनियों ने ही उत्पादों की पेशकश बढ़ाने तथा तेज डिलिवरी के लिए लॉजिस्टिक्स ढांचे में भारी निवेश किया है। एक बयान में Flipkart ने कहा है कि उसने अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण, विराट कोहली और अन्य सेलिब्रिटीज के साथ भागीदारी की है। 

More From My Profit