Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. IPL 2018 का रोमांच होगा दोगुना,...

IPL 2018 का रोमांच होगा दोगुना, मैच देखने के साथ-साथ ऐसे कर सकते हैं कमाई

अभी IPL का ग्‍यारहवां सीजन चल रहा है। पिछले 10 सालों पर नजर दौड़ाएं तो हर IPL के आयोजन के दौरान कुछ खास होता आया है। इस साल भी ऐसी ही कुछ खास व्‍यवस्‍था की गई है। आप चाहें तो IPL के मैच देखते-देखते कमाई भी कर सकते हैं। इस बार क्रिकेट के फैन्‍स IPL मैच देखने के साथ-साथ कई तरह के प्राइज भी घर बैठे ही जीत सकते हैं।

Manish Mishra
Written by: Manish Mishra 18 Apr 2018, 14:57:27 IST

नई दिल्‍ली। क्रिकेट के हर दीवाने को इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL का इंतजार रहता है। अभी IPL का ग्‍यारहवां सीजन चल रहा है। पिछले 10 सालों पर नजर दौड़ाएं तो हर IPL के आयोजन के दौरान कुछ खास होता आया है। इस साल भी ऐसी ही कुछ खास व्‍यवस्‍था की गई है। आप चाहें तो IPL के मैच देखते-देखते कमाई भी कर सकते हैं। इस बार क्रिकेट के फैन्‍स IPL मैच देखने के साथ-साथ कई तरह के प्राइज भी घर बैठे ही जीत सकते हैं।

IPL के इस सीजन में मैच देखने के लिए क्रिकेट फैन्‍स दो ऐप का सबसे अधिक इस्‍तेमाल कर रहे हैं। एक तो Hotstar और दूसरा Jio! इन दोनों ऐप्‍स की बदौलत न सिर्फ आप लाइव मैच देख सकते हैं बल्कि अपने ज्ञान और अनुभव के आधार पर कुछ गेम भी खेल सकते हैं। अगर, आपकी जीत होती है तो आपको प्राइज दिया जाएगा।

इन दोनों ऐप्‍स के अलावा भी कई ऐप्‍स हैं जो आपको क्रिकेट गेम्स खेलने के साथ-साथ प्राइज जीतने का मौका दे रहे हैं। प्रेडिक्शन गेम्स, फैंटेसी लीग और क्रिकेट क्विज के जरिए आप कई ईनाम अपने नाम कर सकते हैं। आज हम ऐसे ही कुछ ऐप्‍स की चर्चा करेंगे जिसके जरिए आप IPL के मजे लेने के साथ-साथ ईनाम भी जीत सकते हैं।

जियो क्रिकेट प्ले एलॉन्‍ग

माई जियो ऐप के जरिए आप जियो क्रिकेट भी खेल सकते हैं। जियो क्रिकेट 11 अलग-अलग भाषाओं में उपलब्ध हैं और इसके लिए जियो सिम की भी जरूरत नहीं है। यह एक प्रेडिक्‍शन गेम हैं। इसमें आपको बताना होता है कि अगले ओवर या अगली गेंद में क्या होना वाला है। अगर आप सही जबाव देते हैं तो आपको प्वाइंट्स मिलते हैं और उसके आधार पर जियो ने कई ईनामों की भी घोषणा की है।

ड्रीम 11

IPL देखते समय आपने TV पर ड्रीम 11 का विज्ञापन जरूर देखा होगा। यह एक अच्‍छा फैंटेसी गेम है। इसमें रजिस्टर्ड करने के बाद आपको अपनी एक टीम चुननी पड़ती है। IPL में अगला मैच जिन दो टीमों के बीच होने वाला है। उन टीमों के सभी खिलाड़ियों में से 11 खिलाड़ी आपको चुनना पड़ता है। इसमें विकेट कीपर, बल्लेबाज और गेंदबाज तीनों का अलग-अलग ऑप्‍शन आपको मिल जाएगा। इन सभी खिलाड़ियों के लिए क्रेडिट प्वाइंट्स होते हैं। आपको कुल 100 क्रेडिट प्वाउंट्स दिए जाते हैं जिनमें से आपको 11 खिलाड़ी चुनने हैं।

इन 11 खिलाड़ियों में से आपको किसी एक को कप्तान और उप-कप्तान चुनना पड़ता है। इन खिलाड़ियों में से जितने ज्यादा प्वाइंट्स वाले खिलाड़ी जितना अच्छा खेलेंगे, आपको उतना ज्यादा फायदा होगा। इस गेम को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। इसमें पहली बार जुड़ने पर आपको 100 रु का ईनाम भी दिया जाएगा।

Hotstar

Hotstar में भी ऐसा ही प्रेडिक्‍शन गेम खेलने की सुविधा उपलब्‍ध है। जिसमें आपको अगले बॉल का रिजल्ट बताकर पेटीएम, यात्रा डॉट कॉम आदि के कूपन्स और प्राइज जीतने का मौका मिलता है

Web Title: IPL 2018 का रोमांच होगा दोगुना, मैच देखने के साथ-साथ ऐसे कर सकते हैं कमाई