Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. मुख्‍यमंत्री योगी ने दिया कर्मचारियों को...

मुख्‍यमंत्री योगी ने दिया कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा, मिलेगा 30 दिन का बोनस और बढ़ा हुआ DA

उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को अपने कर्मचारियों के लिए दिवाली उपहार के रूप में बोनस देने की घोषणा की है।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 02 Nov 2018, 18:49:34 IST

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को अपने कर्मचारियों के लिए दिवाली उपहार के रूप में बोनस देने की घोषणा की है। सरकार ने कहा है कि वह अपने 14.02 लाख कर्मचारियों को 30 दिन का बोनस देगी। सरकार के इस कदम से सरकारी खजाने पर 967.63 करोड़ रुपए का अतिरिक्‍त बोझ पड़ेगा।

इसके अलावा सरकार ने कर्मचारियों को बढ़ी हुई दर से महंगाई भत्‍ता देने का भी ऐलान किया है। यह नया संशोधित भत्‍ता कर्मचारियों को 1 जुलाई 2018 की तारीख से प्रदान किया जाएगा। सरकारी प्रवक्‍ता ने बताया कि इससे सरकारी खजाने पर अतिरिक्‍त 789.62 करोड़ रुपए का बोझ पड़ेगा।  

प्रवक्‍ता ने बताया कि राज्‍य सरकार ने वित्‍त वर्ष 2017-18 के लिए 30 दिनों का बोनस कर्मचारियों को जारी करने के लिए सभी सरकारी विभागों, अर्द्ध सरकारी शैक्षणिक और तकनीकी संस्‍थानों, स्‍थानीय निकायों और दैनिक मजदूरों के लिए आदेश जारी कर दिए हैं।  

पिछले साल की भांति इस साल भी बोनस की 75 प्रतिशत राशि कर्मचारी के पीएफ एकाउंट में जमा की जाएगी, जबकि 25 प्रतिशत राशि का भुगतान सीधे उनके सैलरी खाते में किया जाएगा।

Web Title: Diwali bonanza to UP govt staff: 30-day bonus, higher DA | मुख्‍यमंत्री योगी ने दिया कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा, मिलेगा 30 दिन का बोनस और बढ़ा हुआ DA