Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. ये हैं भारत में मौजूद बेस्‍ट...

ये हैं भारत में मौजूद बेस्‍ट वायरलेस चार्जिंग वाले फोन, आप भी खरीद सकते हैं इन्‍हें

मार्टफोन वायरलेस चार्जिंग एक सुरक्षित और सबसे उपयोगी डिवाइस है। नई पीढ़ी के लिए यह एक नया ट्रेंड बन चुका है। इस टेक्‍नोलॉजी में दो डिवाइसों के बीच एनर्जी को ट्रांसफर करने के लिए एक इलेक्‍ट्रोमैगनेटिक फील्‍ड का इस्‍तेमाल किया जाता है।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 22 Jun 2018, 13:13:17 IST

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन वायरलेस चार्जिंग एक सुरक्षित और सबसे उपयोगी डिवाइस है। नई पीढ़ी के लिए यह एक नया ट्रेंड बन चुका है। इस टेक्‍नोलॉजी में दो डिवाइसों के बीच एनर्जी को ट्रांसफर करने के लिए एक इलेक्‍ट्रोमैगनेटिक फील्‍ड का इस्‍तेमाल किया जाता है। वायरलेस चार्जिंग का फायदा यह है कि यह तेज और आसानी से डिवाइस को चार्ज करता है। इसमें आपको बार-बार प्‍लग को लगाना और हटाना नहीं पड़ता है।

भारत में बेस्‍ट वायरलेस चार्जिंग स्‍मार्टफोन में क्‍यूआई सिस्‍टम नाम की टेक्‍नोलॉजी की जरूरत होती है। इस तरह के फोन का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इन्‍हें चार्ज करने के लिए विभिन्‍न तरह के और आकार के चार्जर की आवश्‍यकता नहीं होती है। इसमें उलझी तार से भी छुटकारा मिलता है। इसमें आपको अपना फोन केवल एक चार्जिंग पैड पर रखना होता है।   

एप्‍पल आईफोन एक्‍स

भारत में यह बेस्‍ट वायरलेस चार्जिंग फोन है जो एज-टू-एज ओएलईडी स्‍क्रीन के साथ आता है। इसमें फेस आईडी जैसा नया फीचर भी दिया गया है। इसमें 5.8 इंच स्‍क्रीन है जो आईफोन 8 प्‍लस से छोटी है। इसमें वायरलेस चार्जिंग फोन फीचर दिया गया है। इसके लिए आपको एक्‍सटर्नल चार्जिंग पैड अलग से खरीदना होगा। प्रत्‍येक तीन मिनट में यह फोन एक प्रतिशत चार्ज होगा पूरा 100 प्रतिशत चार्ज होने में इसे केवल 3 घंटे लगेंगे।

सैमसंग गैलेक्‍सी एस8

सैमसंग गैलेक्‍सी एस8 एक शानदार फोन है। इसमें बेजल-लेस डिस्‍प्‍ले है। सैमसंग ने इसे इनफ‍िनिटी डिस्‍प्‍ले नाम दिया है। इसमें क्‍वॉलकॉम का स्‍नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर लगा हुआ है, जो इसे क्विक चार्ज 3.0 फास्‍ट चार्जिंग टेक्‍नोलॉजी और क्‍यूआई-इनेबल्‍ड वायरलेस चार्जिंग के लिए सक्षम बनाता है। गैलेक्‍सी एस8 को वायरलेस चार्जिंग पैड के जरिये बहुत तेजी से चार्ज किया जा सकता है।

एलजी वी30 प्‍लस

एलजी का दावा है कि बाजार में उपलब्‍ध सभी फोन में से एलजी वी30 प्‍लस सबसे तेज वायरलेस चार्जिंग स्‍मार्टफोन है। इसका सबसे बेहतर पार्ट है इसका आईडीटी वायरलेस पावर चिप, जो 5 वाट से अधिक पावर आउटपुट को सपोर्ट करने के लिए क्‍यूआई ईपीपी का उपयोग करता है।

ब्‍लैकबेरी प्र‍िव

क्‍यूआई वायरलेस चार्जिंग के साथ ब्‍लैकबेरी प्र‍िव एक बेहतर विकल्‍प है। इसमें एक बड़ा डिस्‍प्‍ले है। यह पुराने ब्‍लैकबेरी फोन और मॉडर्न स्‍मार्टफोन के बीच का संस्‍करण है। यह एंड्रॉयड पर भी रन करता है, जो सैकड़ों और हजारों एप्‍स तक पहुंच बनाता है।   

Web Title: ये हैं भारत में मौजूद बेस्‍ट वायरलेस चार्जिंग वाले फोन, आप भी खरीद सकते हैं इन्‍हें