Live TV
GO
Hindi News पैसा फायदे की खबर AC जैसे फीचर्स वाला ये स्‍मार्ट...

AC जैसे फीचर्स वाला ये स्‍मार्ट कूलर गर्मी में देगा आपको सर्दी जैसी ठंडक, इसे कर सकते हैं आप अपने फोन से कंट्रोल

बजाज के इस नए कूलर की सबसे बड़ी खास बात यह है कि यह इंटरनेट ऑफ थिंग्स प्रोडक्ट है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 01 May 2019, 17:41:57 IST

नई दिल्‍ली। देश की प्रमुख कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी बजाज इलेक्ट्रिकल्‍स ने भारतीय बाजार में अपना पहला इंटरनेट-ऑफ-थिंग्‍स (IoT) इनेबल एयर कूलर लॉन्‍च किया है। इस एयर कूलर का नाम Cool.iNXT है। इस कूलर की कीमत 15,999 रुपए है। कंपनी ने इसे क्रोमा रिटेल स्‍टोर्स के साथ ही सभी प्रमुख स्‍टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्‍ध कराया है।

बजाज के इस नए कूलर की सबसे बड़ी खास बात यह है कि यह इंटरनेट ऑफ थिंग्‍स प्रोडक्‍ट है। आपको बता दें कि इंटरनेट ऑफ थिंग्‍स इनेबल प्रोडक्‍ट वह होता है, जिसे स्‍मार्टफोन एप के जरिये भी कंट्रोल किया जा सकता है। बजाज के नए एयर कूलर को मोबाइल एप, आईआर रिमोट और डिजिटल कंट्रोल पैनल के जरिये कंट्रोल किया जा सकता है।

यह कूलर वाईफाई और इंटरनेट फीचर के साथ आता है। इसकी मदद से आप इसे मोबाइल से कनेक्‍ट कर आराम से कंट्रोल कर सकते हैं। इसमें तापमान और ह्यूमिडिटी सेंसर है, जो कमरे के अंदर जरूरी तापमान बनाए रखने में मदद करते हैं। यह नया कूलर ऑटो मोड फीचर के साथ आता है, जो खासतौर पर कमरे में मौजूद तापमान के हिसाब से फैन की स्‍पीड और कूलिंग स्‍पीड को ऑटोमैटिक एडजस्‍ट करता है।

बजाज के इस कूलर में डिजिटल लाइट इंडिकेटर भी है, जिससे कूलर में पानी कम होने पर जानकारी मिलती है। इसके अलावा इसमें 5 लेवल एयर स्‍पीड और 4 लेवल कूलिंग सुविधा दी गई है। अधिक गर्मी में ठंडक के लिए इसमें एक आइस चैंबर भी है, जहां बर्फ डाली जा सकती है।

इस एयर कूलर के लॉन्च के मौके पर बजाज इलेक्ट्रिकल्स के संयुक्‍त प्रबंध निदेशक अनंत बजाज ने कहा कि हम भारत का पहला आईओटी इनेबल एयर कूलर लॉन्च कर बहुत खुश हैं। हमने कस्टमर्स की लाइफस्टाइल को बेहतर बनाने के लिए और उनकी जरूरतों को समझते हुए इस कूलर को पेश किया है।

More From My Profit