Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. Amazon ने भारत में शुरू किया...

Amazon ने भारत में शुरू किया लाइट एंड फास्‍ट ब्राउजर, प्राइवेट मोड में इसके जरिए कर सकेंगे ब्राउजिंग

भारत में ई-कॉमर्स के बाद अब Amazon ने ब्राउजर Internet की शुरुआत की है। अमेजन का यह वेब ब्राउजर खास तौर पर एंड्रॉयड डिवाइसेज के लिए रिलीज किया गया है। यह मात्र 2MB का स्‍पेस लेता है।

Manish Mishra
Written by: Manish Mishra 19 Apr 2018, 9:11:49 IST

नई दिल्ली। भारत में ई-कॉमर्स के बाद अब Amazon ने ब्राउजर Internet की शुरुआत की है। अमेजन का यह वेब ब्राउजर खास तौर पर एंड्रॉयड डिवाइसेज के लिए रिलीज किया गया है। यह मात्र 2MB का स्‍पेस लेता है। Amazon का दावा है कि यह बिना किसी तरह की अतिरिक्‍त अनुमति मांगे यूजर्स को प्राइवेट मोड में ब्राउज करने की सुविधा देता है। यह ऐप गूगल प्‍ले स्‍टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्‍ध है। आपको बता दें कि अमेजन का यह वेब ब्राउजर एंड्रॉयड 5.0 या इससे ऊपर के वर्जन पर ही काम करेगा।

तमाम खासियतों से भरा है अमेजन का यह ब्राउजर

Amazon के Internet ब्राउजर की सबसे बड़ी खासियत इसका हल्‍का होने के साथ-साथ फास्ट होना है। आप इस ब्राउजर के जरिए काफी आसानी से प्राइवेट मोड में ब्राउजिंग कर सकते है। सबसे बड़ी बात है कि भले आपके इंटरनेट की स्‍पीड स्‍लो ही क्‍यों न हो, यह ब्राउजर दूसरे की तुलना में उम्‍मीद से कहीं बेहतर काम करता है।

आसानी से प्राइवेट मोड में कर सकते हैं ब्राउजिंग

अमेजन के Internet की खासियत है इसका प्राइवेट मोड। यानी, ब्राउजिंग हिस्‍ट्री से कोई यह नहीं जान सकता कि आपने किन-किन वेबसाइट को देखा है। वैसे तो प्राइवेट मोड कई ब्राउजर पर उपलब्‍ध हैं लेकिन Internet ब्राउजर पर आपको सिर्फ नॉर्मल और प्राइवेट मोड ही दिखेंगे। आप जब चाहें मोड बदल कर ब्राउजिंग का आनंद ले सकते हैं।

साइज में छोटा होने से हैंग होने का झंझट नहीं

अमेजन का यह वेब ब्राउजर डाउनलोडिंग में 3 एमबी से भी कम स्‍पेस लेता है। इतना हल्का होने के कारण फोन पर यह ब्राउजर बहुत तेजी से ओपन होता है और आसानी से हैंग नहीं होता। रिपोर्ट्स की मानें तो लेटेस्‍ट एंड्रॉयड ओरियो 8.0 वाले स्मार्टफोन के लिए यह ब्राउजर काफी बेहतर साबित होगा।

Web Title: Amazon ने भारत में शुरू किया लाइट एंड फास्‍ट ब्राउजर, प्राइवेट मोड में इसके जरिए कर सकेंगे ब्राउजिंग