Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Stock Market Today: मजबूत खुलने के...

Stock Market Today: मजबूत खुलने के बाद बाजार ने गंवाई बढ़त, सेंसेक्स और निफ्टी में दायरे का कारोबार

आज रुपए में कुछ रिकवरी है ऐसे में आईटी इंडेक्स के शेयरों पर दबाव देखा जा रहा है, हालांकि आईटी इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स हरे निशान के साथ ट्रेड हो रहे हैं

Manoj Kumar
Reported by: Manoj Kumar 26 Sep 2018, 9:42:38 IST

नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजार में आज बुधवार को मजबूती के साथ शुरुआत हुई लेकिन मजबूती ज्यादा देर टिक नहीं पाई और बाजार फिर से सुस्त पड़ गया। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का संसेक्स शुरुआती कारोबार में 200 प्वाइंट से ज्यादा की तेजी के साथ 36900 के ऊपर पहुंच गया था लेकिन अब यह बढ़त सिर्फ 82.22 प्वाइंट की बची है और सेंसेक्स 36734.28 पर कारोबार कर रहा है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी की बात करें तो वह भी शुरुआती कारोबार में 11145.55 के ऊपरी स्तर तक पहुंच गया था, लेकिन अब निफ्टी भी 25.85 प्वाइंट की बढ़त के साथ 11093.30 पर ट्रेड हो रहा है।

आज रुपए में कुछ रिकवरी है ऐसे में आईटी इंडेक्स के शेयरों पर दबाव देखा जा रहा है, हालांकि आईटी इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स हरे निशान के साथ ट्रेड हो रहे हैं। सबसे ज्यादा बढ़त फार्मा, मेटल और ऑटो इंडेक्स में देखी जा रही है। रुपए की बात करें तो वह करीब 10 पैसे की बढ़त के साथ 72.59 प्रति डॉलर पर ट्रेड हो रहा है।

निफ्टी पर बढ़ने वाली कंपनियों में आज सबसे आगे लुपिन, आयसर मोटर्स, टाइटन, डॉ रेड्डी, बजाज फाइनेंस, यश बैंक, इंडियाबुल हाउसिंग, गेल, सिप्ला, अल्ट्राटेक सीमेंट, एक्सिस बैंक, हिंदुस्तान पेट्रोलियम और सन फार्मा के शेयर हैं। घटने वाली कंपनियों में विप्रो, एचसीएल टेक, अडानी पोर्ट्स और ओएनजीसी के शेयर हैं।

Web Title: Stock Market opening on Wednesday September 26th 2018 | Stock Market Today: मजबूत खुलने के बाद बाजार ने गंवाई बढ़त, सेंसेक्स और निफ्टी में दायरे का कारोबार