Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. हफ्ते के आखिरी दिन चमके बाजार,...

हफ्ते के आखिरी दिन चमके बाजार, सेंसेक्‍स में 200 और निफ्टी में 60 अंकों की तेजी

अमेरिकी और एशियाई बाजारों से मिलेग सकारात्‍मक संकेतों के चलते हफ्ते के आखिरी दिन भारतीय शेयर बाजारों में तेजी दिखाई दे रही है।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 29 Jun 2018, 10:22:14 IST

नई दिल्‍ली। अमेरिकी और एशियाई बाजारों से मिलेग सकारात्‍मक संकेतों के चलते हफ्ते के आखिरी दिन भारतीय शेयर बाजारों में तेजी दिखाई दे रही है। आज दोनों ही महत्‍वपूर्ण सूचकांक सेंसेक्‍स और निफ्टी में तेजी दिखाई दी। फिलहाल (सुबह 9.55 बजे) बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्‍स 178 अंकों की तेजी के साथ 35212 अंकों पर ट्रेड कर रहा है। वहीं नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी भी 55 अंकों की तेजी के साथ 10644 अंकों पर कारोबार कर रहा है।

आज बाजार में सबसे तेजी से बढ़ने वाले शेयरों की बात करें तो यहां आईडीबीआई बैंक का शेयर सबसे आगे है। एलआईसी के साथ मर्जर की खबरों के बीच यह शेयर 10 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी दिखा रहा है। वहीं रेलिगेयर का शेयर भी 10 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी दिखा रहा है। महिंद्रा सीआईई का शेयर भी 6 फीसदी ऊपर है। वहीं रतन पावर का शेयर भी 6 फीसदी तेजी के साथ ट्रेड कर रहा है। 

बीएसई पर लुढ़कने वाले शेयरों की बात करें तो इसमें जैन इरिगेशन का शेयर सबसे तेजी से गिरा है। यह शेयर 5.7 फीसदी टूट चुका है। वहीं दिलीप बिल्‍डकॉन और क्‍वलिटी का शेयर 5 फीसदी तक टूटा है। आईडीएफसी का शेयर 3 फीसदी और टेक महिंद्रा का शेयर 2 फीसदी से ज्‍यादा टूट चुका है। 

रुपए में दिखी मजबूती 

शुक्रवार को रुपया 9 पैसे मजबूत होकर 68.70 प्रति डॉलर के भाव पर खुला। हालांकि अभी भी रुपया अपने करीब 20 महीने के निचले स्‍तर पर कारोबार कर रहा है। इससे पहले गुरूवार के कारोबार में रुपया पहली बार 69 प्रति डॉलर का स्तर पार कर गया था। 69.10 प्रति डॉलर का भाव रुपए के लिए ऑलटाइम लो बना। 

Web Title: हफ्ते के आखिरी दिन चमके बाजार, सेंसेक्‍स में 200 और निफ्टी में 60 अंकों की तेजी