Live TV
GO
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार की ऊंची छलांग, सेंसेक्स...

शेयर बाजार की ऊंची छलांग, सेंसेक्स 318 और निफ्टी 83 प्वाइंट बढ़कर बंद

कर्नाटक की राजनीति में पिछले हफ्ते आए उतार-चढ़ाव की वजह से लंबे समय से दबाव में चल रहे शेयर बाजार ने आज बुधवार को आई भारी गिरावट की आज गुरुवार को भरपायी कर ली है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में आज जोरदार उछाल देखने को मिला है, सेंसेक्स 318.20 प्वाइंट की बढ़त के साथ 34663.11 पर बंद हुआ है जबकि निफ्टी 83.50 प्वाइंट बढ़कर 10513.85 पर बंद हुआ

Manoj Kumar
Manoj Kumar 24 May 2018, 16:04:50 IST

नई दिल्ली। कर्नाटक की राजनीति में पिछले हफ्ते आए उतार-चढ़ाव की वजह से लंबे समय से दबाव में चल रहे शेयर बाजार ने आज बुधवार को आई भारी गिरावट की आज गुरुवार को भरपायी कर ली है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में आज जोरदार उछाल देखने को मिला है, सेंसेक्स 318.20 प्वाइंट की बढ़त के साथ 34663.11 पर बंद हुआ है जबकि निफ्टी 83.50 प्वाइंट बढ़कर 10513.85 पर बंद हुआ। सेंसेक्स ने आज दिन के कारोबार में 34741.46 और निफ्टी ने 10535.15 का ऊपरी स्तर छुआ है।

सबसे ज्यादा बढ़ने वाले शेयर

बाजार में आज ऑटो और रियलिटी इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में मजबूती देखी गई है, सबसे ज्यादा बढ़त आईटी, फार्मा, पीएसयू बैंक और बैंक निफ्टी में देखी गई है। शेयरों की बात करें तो सबसे ज्यादा बढ़त भारती एयरटेल, टीसीएस, इंफोसिस, एक्सिस बैंक, सन फार्मा, हिंडाल्को, टाटा स्टील, टेक महिंद्रा और भारतीय स्टेट बैंक के शेयरों में देखने को मिली है।

इन कंपनियों के शेयरों में गिरावट

हालांकि इस तेजी में कई शेयर ऐसे भी रहे जिनमें भारी गिरावट आई है, निफ्टी पर ऑटो इंडेक्स के शेयर सबसे ज्यादा टूटे हैं, नतीजों से पहले आज टाटा मोटर का शेयर 6.33 प्रतिशत घटा है। इसके अलावा गेल ओएनजीसी, ग्रासिम, हिंदुस्तान पेट्रोलियम और बजाज ऑटो के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट आई है।

कल कर्नाटक में विश्वासमत

पिछले हफ्ते कर्नाटक की राजनीति में हुई उठापटक की वजह से शेयर बाजार में भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिला था, शुक्रवार को कर्नाटक में नए मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को विश्वासमत हासिल करना है, कर्नाटक में होने वाली वोटिंग से पहले आज शेयर बाजार में आई तेजी निवेशकों को हैरान कर रही है।