Live TV
GO
Hindi News पैसा बाजार रिकॉर्ड स्‍तर पर बंद हुए सेंसेक्‍स...

रिकॉर्ड स्‍तर पर बंद हुए सेंसेक्‍स और निफ्टी, बेहतर तिमाही नतीजों और अच्‍छे मानसून के अनुमान से आई तेजी

भारतीय मौसम विभाग ने मानसून के बेहतर रहने की उम्मीद जताई है, जिससे निवेशकों को राहत मिली है।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 16 Apr 2019, 18:33:19 IST

मुंबई। मानसून के लगभग सामान्य रहने के अनुमान तथा तिमाही नतीजों के सीजन की शानदार शुरुआत से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स मंगलवार को 370 अंक की छलांग के साथ 39,275.64 अंक के रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 97 अंक की बढ़त के साथ 11,787.15 अंक के नए उच्चस्तर पर बंद हुआ। 

बंबई शेयर बाजार के सेंसेक्स में मंगलवार को लगातार चौथे कारोबारी सत्र में बढ़त रही। दिन में कारोबार के दौरान इसने 39,364.34 अंक का नया रिकॉर्ड स्तर भी छुआ। वित्तीय, टिकाऊ उपभोक्ता सामान, वाहन और तेल एवं गैस कंपनियों के शेयरों में लाभ रहा। 

सेंसेक्स की कंपनियों में इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, ओएनजीसी, एलएंडटी, मारुति, एशियन पेंट्स, बजाज ऑटो, हीरो मोटोकॉर्प, महिंद्रा एंड महिंद्रा, कोटक बैंक, टीसीएस और एक्सिस बैंक के शेयर 3.96 प्रतिशत तक चढ़ गए। वहीं दूसरी ओर पावरग्रिड, इन्फोसिस, टाटा मोटर्स और कोल इंडिया के शेयर 0.63 प्रतिशत तक नीचे आए। 

जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि तिमाही नतीजे बेहतर रहने और सकारात्मक वैश्विक रुख से बाजार नई ऊंचाई पर पहुंच गया। भारतीय मौसम विभाग ने मानसून के बेहतर रहने की उम्मीद जताई है, जिससे निवेशकों को राहत मिली है। इस बीच, अंतर बैंक विदेशी विनिमय बाजार में कारोबार के दौरान डॉलर के मुकाबले रुपया 24 पैसे की गिरावट के साथ 69.67 रुपए प्रति डॉलर पर चल रहा था। 

Web Title: Sensex, Nifty hit record highs on earnings, monsoon optimism | रिकॉर्ड स्‍तर पर बंद हुए सेंसेक्‍स और निफ्टी, बेहतर तिमाही नतीजों और अच्‍छे मानसून के अनुमान से आई तेजी

More From Market