Live TV
GO
Hindi News पैसा बाजार लगातार पांचवें दिन शेयर बाजार में...

लगातार पांचवें दिन शेयर बाजार में गिरावट, कर्नाटक नतीजों के बाद सेंसेक्स 900 प्वाइंट से ज्यादा लुढ़का

कर्नाटक विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद शेयर बाजार में एकतरफा गिरावट हावी है, चुनाव नतीजों के दिन सेंसेक्स 35543 और निफ्टी 10801 पर बंद हुआ, यानि कर्नाटक नतीजों से लेकर अबतक सेंसेक्स में 927 और निफ्टी 285 प्वाइंट की गिरावट आ चुकी है

Manoj Kumar
Manoj Kumar 21 May 2018, 15:53:57 IST

नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजार में लगातार 5 दिन से बिकवाली देखी जा रही है, सोमवार को बाजार लगातार पांचवें दिन गिरावट के साथ बंद हुआ है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 232.17 प्वाइंट घटकर 34616.13 पर बंद हुआ जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी ने 79.70 प्वाइंट की गिरावट के साथ 10516.70 पर क्लोजिंग दी है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद शेयर बाजार में एकतरफा गिरावट हावी है, चुनाव नतीजों के दिन सेंसेक्स 35543 और निफ्टी 10801 पर बंद हुआ, यानि कर्नाटक नतीजों से लेकर अबतक सेंसेक्स में 927 और निफ्टी 285 प्वाइंट की गिरावट आ चुकी है।

शेयर बाजार में आज पीएसयू बैंक इंडेक्स और आईटी इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में गिरावट दर्ज की गई है। भूषण स्टील में टाटा स्टील की हिस्सेदारी से बड़े NPA मामले के सुलझने से सरकारी बैंकों के पास कर्ज की बड़ी रकम लौटने लगी है जिस वजह से आज सरकारी बैंक इंडेक्स में मजबूती देखी गई। इसके अलावा रुपए की कमजोरी की वजह से आईटी इंडेक्स में बढ़त आई। जिन सेक्टर इंडेक्स में सबसे ज्यादा गिरावट आई उनमें रियलिटी, फार्मा, ऑटो, मीडिया और मेटल इंडेक्स रहे।

शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर निफ्टी पर सबसे ज्यादा गिरावट डॉ रेड्डी और सन फार्मा के शेयरों में देखने को मिली है, इसके अलावा यूपीएल, यश बैंक, जी एंटरटेनमेंट, सिप्ला, टाटा मोटर्स, टाइटन, टाटा स्टील, हीरो मोटोकॉर्प और बजाज ऑटो के शेयरों में ज्यादा गिरावट दर्ज की गई है। निफ्टी पर जिन कंपनियों के शेयरों में सबसे ज्यादा बढ़त देखने को मिली है उनमें स्टेट बैंक, भारत पेट्रोलियम, कोल इंडिया और टीसीएस के शेयर सबसे आगे रहे।