Live TV
GO
Hindi News पैसा बाजार Stock Market Today : सेंसेक्स रिकॉर्ड...

Stock Market Today : सेंसेक्स रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद, FMCG और PSU बैंक शेयरों में खरीदारी

हफ्ते के पहले कारोबारी दिन आज सोमवार को शेयर बाजार में एक बार फिर से नया रिकॉर्ड देखने को मिला है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स नई रिकॉर्ड ऊंचाई तक पहुंचा है और रिकॉर्ड स्तर पर बंद होने में भी कामयाब रहा है। सेंसेक्स ने आज 36749.69 की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है और 222.23 प्वाइंट बढ़कर 36718.60 पर बंद हुआ है जो इसकी क्लोजिंग का उच्चतम स्तर है।

Manoj Kumar
Manoj Kumar 23 Jul 2018, 15:51:54 IST

नई दिल्ली। हफ्ते के पहले कारोबारी दिन आज सोमवार को शेयर बाजार में एक बार फिर से नया रिकॉर्ड देखने को मिला है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स नई रिकॉर्ड ऊंचाई तक पहुंचा है और रिकॉर्ड स्तर पर बंद होने में भी कामयाब रहा है। सेंसेक्स ने आज 36749.69 की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है और 222.23 प्वाइंट बढ़कर 36718.60 पर बंद हुआ है जो इसकी क्लोजिंग का उच्चतम स्तर है।

सेंसेक्स की तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में भी आज खरीदारी देखने को मिली है, निफ्टी 74.55 प्वाइंट बढ़कर 11084.75 के स्तर पर बंद हुआ है जो 6 महीने में सबसे ऊपरी क्लोजिंग है। बाजार में आज FMCG इंडेक्स और PSU बैंक इंडेक्स में सबसे ज्यादा मजबूत देखने को मिली है, इसके अलावा मेटल और रियल्टी इंडेक्स में भी अच्छी खरीदारी हुई है।

निफ्टी पर सबसे ज्यादा बढ़ने वाली कंपनियों में यूनाइटेड फासफोरस लिमिटेड, वेदांत, बजाज फिनसर्व, अडानी पोर्ट्स, आईटीसी, भारती एयरटेल, आईसीआईसीआई बैंक, मारुति और अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर रहे। मारुति ने आज घोषणा की है कि उसने भारत में अबतक 2 करोड़ से ज्यादा गाड़ियों का उत्पादन कर दिया है, कंपनी की इस घोषणा के बाद सेयर बाजार में उसके शेयरों में जोरदार खरीदारी देखने को मिली है। आज निफ्टी की 50 में से 34 कंपनियों के शेयरों में मजबूती दर्ज की गई है।

घटने वाली कंपनियों में हीरो मोटोकॉर्प, बजाज ऑटो, विप्रो, एचडीएफसी बैंक, ग्रासिम और टेक महिंद्रा के शेयर आगे रहे।