Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. चुनाव नतीजों से पहले शेयर बाजार...

चुनाव नतीजों से पहले शेयर बाजार में भारी गिरावट, सेंसेक्स 250 प्वाइंट लुढ़का

इस हफ्ते पूर्वोत्तर भारत के तीन राज्यों यानि त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में विधानसभा चुनाव नतीजे घोषित होने हैं। नतीजे 3 मार्च शनिवार को घोषित होंगे और इन नतीजों से पहले बाजार में यह बिकवाली देखी जा रही है

Manoj Kumar
Reported by: Manoj Kumar 28 Feb 2018, 9:44:04 IST

नई दिल्ली। पूर्वोत्तर के 3 राज्यों में विधानसभा चुनाव के इस हफ्ते आने वाले नतीजों से पहले शेयर बाजार में गिरावट देखी जा रही है। सेंसेक्स और निफ्टी ने आज गिरावट के साथ शुरुआत की है, शुरुआती कारोबार में ही सेंसेक्स 34076.45 के निचले स्तर तक लुढ़क चुका है और फिलहाल 265.42 प्वाइंट की गिरावट के साथ 34080.97 पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी की बात करें तो निफ्टी ने भी शुरुआती कारोबार में 10465.05 का निचला स्तर छुआ है और फिलहाल करीब 85 प्वाइंट की गिरावट के साथ 10470 के नीचे कारोबार कर रहा है।

3 मार्च को विधानसभा चुनाव नतीजे

इस हफ्ते पूर्वोत्तर भारत के तीन राज्यों यानि त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में विधानसभा चुनाव नतीजे घोषित होने हैं। नतीजे 3 मार्च शनिवार को घोषित होंगे और इन नतीजों से पहले बाजार में यह बिकवाली देखी जा रही है। मंगलवार शाम को एक निजी चैनल के ओपीनियन पोल में त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने का दावा किया है।

इन सेक्टर में सबसे ज्यादा गिरावट

शेयर बाजार में आज फार्मा सेक्टर को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में गिरावट देखी जा रही है। सबसे ज्यादा कमजोरी पीएसयू बैंक इंडेक्स, मेटल इंडेक्स, बैंक निफ्टी और मीडिया इंडेक्स में देखी जा रही है। शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर सबसे ज्यादा गिरावट आईसीआईसीआई बैंक, यश बैंक, एक्सिज बैंक, वेदांत और हिंडाल्को के शेयरों में देखी जा रही है।

PNB का शेयर और भी ज्यादा घटा

इस बीच पंजाब नेशनल बैंक के शेयर में एकतरफा गिरावट का सिलसिला बना हुआ है, बुधवार को बैंक के शेयर ने 20 महीने का नया निचला स्तर छुआ, शेयर करीब 6 प्रतिशत की गिरावट के साथ 92 के स्तर तक लुढ़क गया।

Web Title: चुनाव नतीजों से पहले शेयर बाजार में भारी गिरावट, सेंसेक्स 250 प्वाइंट लुढ़का