Live TV
GO
Hindi News पैसा बाजार ट्रंप और किम की मुलाकात से...

ट्रंप और किम की मुलाकात से उत्साहित हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 35650 के पार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तरी कोरिया के तानाशाह किम जोंग की मुलाकात से शेयर बाजार काफी उत्साहित लग रहे हैं, यही वजह है कि सुस्त शुरुआत के बाद बाजार में अब तेजी देखने को मिल रही है

Manoj Kumar
Manoj Kumar 12 Jun 2018, 11:47:22 IST

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तरी कोरिया के तानाशाह किम जोंग की मुलाकात से शेयर बाजार काफी उत्साहित लग रहे हैं, यही वजह है कि सुस्त शुरुआत के बाद बाजार में अब तेजी देखने को मिल रही है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी मजबूती के साथ कारोबार कर रहे हैं। सेंसेक्स ने 35677 का ऊपरी स्तर छुआ है और फिलहाल 166.31 प्वाइंट की बढ़त के साथ 35649.78 पर कारोबार कर रहा है, निफ्टी ने भी 10842 का ऊपरी स्तर छुआ है और फिलहाल 44.15 प्वाइंट बढ़कर 10831.10 पर कारोबार कर रहा है।

शुरुआती कारोबार में मेटल और रियल्टी इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में मजबूती देखी जा रही है, फार्मा, मीडिया, ऑटो और पीएसयू बैंक इंडेक्स में ज्यादा खरीदारी है। शेयरों की बात करें तो सबसे ज्यादा तेजी सिप्ला, डॉ रेड्डी, विप्रो, इंडियन ऑयल और हिंदुस्तान पेट्रोलियम के शेयरों में है। घटने वाली कंपनियों में इंफोसिस, टाटा स्टील, वेदांत, इंडियाबुल्स हाउसिंग और हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयर हैं।

इस बीच शेयर बाजार की नजर इस हफ्ते अर्थव्यवस्था को लेकर जारी होने वाले कई महत्वपूर्ण आंकड़ों पर टिकी हुई है, आज इंडस्ट्रियल प्रोडक्शन और उपभोक्ता महंगाई के आंकड़े जारी होने हैं, इसके बाद गुरुवार को थोक महंगाई दर और शुक्रवार को विदेश व्यापार आंकड़े जारी होने हैं, ये तमाम आंकड़े करेंसी के साथ शेयर बाजार पर अपना असर डाल सकते हैं।