Live TV
GO
Hindi News पैसा बाजार Stock Market Live: शेयर बाजार में...

Stock Market Live: शेयर बाजार में उछाल, सेंसेक्स 34400 के पार और निफ्टी ने 10575 का ऊपरी स्तर छुआ

शेयर बाजार की नजर ऑटो कंपनियों के शेयरों पर टिकी हुई है, ग्रेटर नोएडा में चल रहे ऑटो एक्सपो के दौरान आज कई ऑटो कंपनियां नए लॉन्च की घोषणा कर सकती हैं

Manoj Kumar
Manoj Kumar 08 Feb 2018, 10:06:22 IST

नई दिल्ली। लगातार एकतरफा गिरावट के बाद आज गुरुवार को शेयर बाजार में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, सेंसेक्स और निफ्टी में शुरुआती करोबार में ही खरीदारी देखी जा रही है। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स ने 34430.95 का ऊपरी स्तर छुआ है और फिलहाल 304 प्वाइंट की बढ़त के साथ 34387 पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी ने भी शुरुआती कारोबार में 10575.80 का ऊपरी स्तर छुआ है और  फिलहाल 97 प्वाइंट की बढ़त के साथ 10573.95 पर कारोबार कर रहा है।

इन सेक्टर इंडेक्स में ज्यादा बढ़त

पिछले कुछ दिनों से जिन सेक्टर में सबसे ज्यादा गिरावट देखी जा रही थी उनमें आज रिकवरी का रुख है, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर रियलिटी इंडेक्स सबसे ज्यादा 1.73 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ कारोबार कर रहा है। इसके अलावा ऑटो, फार्मा, आईटी और मीडिया इंडेक्स में भी अच्छी बढ़त है।

सबसे ज्यादा बढ़ने और घटने वाले शेयर

शेयरों की बात करें तो निफ्टी के 50 शेयरों में से 35 में बढ़त के साथ कारोबार हो रहा है जबकि 15 कंपनियों के शेयरों में नरमी है। बढ़ने वाले शेयरों में सबसे आगे सिप्ला, भारत पेट्रोलियम, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, गेल, इंफोसिस, हीरो मोटोकॉर्प, जी एंटरटेनमेंट और इंडियन ऑयल आगे हैं। जिन शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट देखी जा रही है उनमें वेदांत, सन फार्मा, हिंडाल्को, एनटीपीसी, अंबूजा सीमेंट और टेक महिंद्रा आगे हैं।

बाजार की नजर इन शेयरों पर

इस बीच बाजार की नजर ऑटो कंपनियों के शेयरों पर टिकी हुई है, ग्रेटर नोएडा में चल रहे ऑटो एक्सपो के दौरान आज कई ऑटो कंपनियां नए लॉन्च की घोषणा कर सकती हैं जिसका असर शेयर बाजार में ऑटो कंपनियों के शेयरों पर पड़ सकता है। बाजार की नजर आज उन कंपनियों पर भी है जिनके आज तिमाही नतीजे घोषित होंगे, आज मुख्य तौर पर सीमेंट कंपनी एसीसी और सरकारी उपक्रम भेल के नीतीजे घोषित होने हैं।