Live TV
GO
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत, लेकिन...

शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत, लेकिन रिलायंस इंडस्ट्री का शेयर नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर

सोमवार को रिकॉर्ड स्तर तक जाने के बाद आज मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार ने कमजोरी के साथ शुरुआत की है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 37400 के नीचे आ चुका है

Manoj Kumar
Manoj Kumar 31 Jul 2018, 9:38:17 IST

नई दिल्ली। सोमवार को रिकॉर्ड स्तर तक जाने के बाद आज मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार ने कमजोरी के साथ शुरुआत की है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 37400 के नीचे आ चुका है, फिलहाल सेंसेक्स करीब 95 प्वाइंट की नरमी के साथ 37399 पर कारोबार कर रहा है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी की बात करें तो वह भी 28.40 प्वाइंट की नरमी के साथ 11291.15 पर ट्रेड हो रहा है।

शेयर बाजार में आज शुरुआती कारोबार में ऑटो, फार्मा और रियल्टी इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में गिरावट देखी जा रही है। सबसे ज्यादा कमजोरी मेटल इंडेक्स में है। शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर भारत पेट्रोलियम, इंडियाबुल हाउसिंग, वेदांत, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, अल्ट्राटेक सीमेंट, हिंडाल्को, आईसीआईसीआई बैंक और इंडियन ऑयल के शेयरों में ज्यादा गिरावट है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से ऑयल मार्केटिंग कंपनियों पर दबाव देखा जा रहा है।

हालांकि बाजार में ज्यादातर कंपनियों के शेयरों में गिरावट के बावजूद रिलायंस इंडस्ट्री के शेयरों में तेजी है और कंपनी के शेयर ने आज 1160 रुपए की नई रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है। रिलायंस इंडस्ट्री के अलावा आज एक्सिस बैंक, टेक महिंद्रा, डॉ रेड्डी, बजाज फाइनेंस, सन फार्मा, ओएनजीसी, महिंद्रा एंड महिंद्रा और पावरग्रिड के शेयरों में भी बढ़ोतरी देखी जा रही है।

इस बीच बाजार की नजर उन कंपनियों पर टिकी हुई है जिनके आज तिमाही नतीजे घोषित होंगे, आज टाटा मोटर्स, वेदांत और युनाइटेड फॉसफोरस लिमिटेड जैसी दिग्गज कंपनियों के तिमाही नतीजे आने हैं। तिमाही नतीजों के अलावा बाजार की नजर रिजर्व बैंक की बैठक पर भी है, बैठक का आज दूसरा दिन है और बुधवार को बैंक पॉलिसी दरों के बारे मे अपना फैसला सुनाएगा।

More From Market