Live TV
GO
Hindi News पैसा बाजार Stock Market Live : भारत बंद...

Stock Market Live : भारत बंद के दिन लुढ़के शेयर बाजार, सेंसेक्‍स 400 अंक गिरकर 38000 से नीचे, निफ्टी 125 अंक टूटा

खबर लिखे जाते समय सेंसेक्स 384 अंकों की गिरावट के साथ 37995 पर कारोबार कर रहा था। वहीं निफ्टी भी 125 अंकों की गिरावट के साथ 11463 अंकों पर कारोबार कर रहा था।

Manoj Kumar
Manoj Kumar 10 Sep 2018, 12:57:53 IST

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों मे बढ़ोतरी के खिलाफ आज विपक्षी पार्टियों के भारत बंद के दिन शेयर बाजार पर भी दबाव देखा जा रहा है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के निफ्टी ने कमजोरी के साथ शुरुआत की और कारोबार आगे बढ़ने के साथ बिकवाली भी बढ़ रही है। खबर लिखे जाते समय सेंसेक्स 384 अंकों की गिरावट के साथ 37995 पर कारोबार कर रहा था। सेंसेक्‍स में 400 अंकों तक की गिरावट देखी गई। वहीं निफ्टी भी 125 अंकों की गिरावट के साथ 11463 अंकों पर कारोबार कर रहा है।

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के खिलाफ आज विपक्षी दलों ने भारत बंद का आहवान किया है और साथ में आज रुपए में भी भारी गिरावट देखी जा रही है। रुपए में गिरावट की वजह से आज शेयर बाजार में ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के शेयरों में गिरावट देखी जा रही है। निफ्टी पर सबसे ज्यादा घटने वाली कंपनियों में भारत पेट्रोलियम, हिंदुस्तान पेट्रोलियम और इंडियन ऑयल के शेयर शामिल हैं।

हालांकि रुपए की कमजोरी आईटी और फार्मा कंपनियों के लिए फायदेमंद भी साबित हो रही है, नफ्टी पर बढ़ने वाली कंपनियों में लुपिन, सिप्ला, इंफोसिस, डॉ रेड्डी, एचसीएल टेक और टीसीएस के शेयर सबसे आगे हैं। इनके अलावा एक्सिस बैंक, भारती एयरटेल और जी एंटरटेनमेंट के शेयरों में भी अच्छी तेजी देखी जा रही है।

More From Market