Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. सेंसेक्स और निफ्टी की कमजोर शुरुआत...

सेंसेक्स और निफ्टी की कमजोर शुरुआत लेकिन ऑटो शेयरों ने पकड़ी रफ्तार

शुरुआती कारोबार में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 142.32 प्वाइंट घटकर 38100.49 पर ट्रेड होता देखा गया है

Manoj Kumar
Reported by: Manoj Kumar 07 Sep 2018, 9:40:03 IST

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी की वजह से शेयर बाजार पर आज दबाव देखा जा रहा है। हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन आज शुक्रवार को शेयर बाजार ने कमजोरी के साथ शुरुआत की है। शुरुआती कारोबार में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 142.32 प्वाइंट घटकर 38100.49 पर ट्रेड होता देखा गया है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 40 प्वाइंट की गिरावट के साथ 11496.90 पर कारोबार करता हुआ देखा गया है।

बाजार के जानकारों के मुताबिक घरेलू मार्केट में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी की वजह से शेयर बाजार पर दबाव देखा जा रहा है, पेट्रोल और डीजल के दाम नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए हैं। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 0.48 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दामों में 0.52 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। इस बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 79.99 प्रति लीटर और डीजल के दाम 72.07 प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं, मुंबई में पेट्रोल की कीमत 87.39 प्रति लीटर और डीजल की कीमत 76.51 प्रति लीटर हो गई

आज शेयर बाजार में ऑटो और मीडिया इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स पर दबाव देखा जा रहा है, सबसे ज्यादा कमजोरी फार्मा और बैंक इंडेक्स में है। इनके अलावा फाइनेंशियल सर्विसेज और एफएमसीजी सेक्टर इंडेक्स पर भी दबाव है।

शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर बजाज ऑटो और टाटा मोटर्स के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी है। परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की तरफ से बुधवार को वाहन परमिट में छूट को लेकर दिए गए बयान के बाद आज ऑटो कंपनियों के शेयरों में खरीदारी देखी जा रही है। परिवहन मंत्री ने कहा है कि वैकल्पिक ईंधन से चलने वाले वाहनों को परमिट में छूट दी जाएगी।

Web Title: सेंसेक्स और निफ्टी की कमजोर शुरुआत लेकिन ऑटो शेयरों ने पकड़ी रफ्तार