Live TV
GO
Hindi News पैसा बाजार PSU बैंकों में बिकवाली से सेंसेक्स...

PSU बैंकों में बिकवाली से सेंसेक्स और निफ्टी की कमजोर शुरुआत, कोल इंडिया और मारुति के नतीजों पर नजर

बड़ी कंपनियों में आज कोल इंडिया, मारुति, डॉ रेड्डी, यूपीएल और टाटा कॉफी के दिसंबर तिमाही नतीजे जारी होंगे। इन नतीजों के बाद बाजार को नई दिशा मिल सकती है

Manish Kumar
Manish Kumar 25 Jan 2018, 9:51:13 IST

नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजार में रिकॉर्डतोड़ तेजी पर गुरुवार को कुछ लगाम लगती हुई दिखी है। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी में नरमी देखी जा रही है। सेंसेक्स करीब 45 प्वाइंट की नरमी के साथ 36,116 और निफ्टी 11 प्वाइंट की कमजोरी के साथ 11074 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। शुरुआती कारोबार में शेयर बाजार में गिरावट की बड़ी वजह सरकारी बैंकों के शेयरों में आई बिकवाली को माना जा रहा है।

सरकारी बैंकों के शेयर सबसे ज्यादा लुढ़के

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर PSU बैंक इंडेक्स 2 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है, इंडेक्स में सबसे ज्यादा गिरावट पंजाब नैशनल बैंक, इंडियन बैंक, बैंक ऑफ बड़ोदा, स्टेट बैंक ऑफ  इंडिया, सिंडिकेट बैंक और इलाहाबाद बैंक के शेयरों में देखी जा रही है। पूरे इंडेक्स में सिर्फ आईडीबीआई और बैंक ऑफ इंडिया के शेयरों में बढ़त है।

आईटी शेयरों में भी गिरावट

PSU बैंक इंडेक्स के अलावा आईटी शेयरों में भी भारी गिरावट देखी जा रही है। आईटी इंडेक्स 1 प्रतिशत से ज्यादा टूट चुका है। इंडेक्स में एचसीएल टेक, इंफोसिस, विप्रो, टेक महिंद्रा और टीसीएस के शेयरों में ज्यादा बिकवाली है।

आज इन कंपनियों के तिमाही नतीजे

इस बीच बाजार की नजर आज आने वाले तिमाही नतीजों पर टिकी हुई है। बड़ी कंपनियों में आज कोल इंडिया, मारुति, डॉ रेड्डी, यूपीएल और टाटा कॉफी के दिसंबर तिमाही नतीजे जारी होंगे। इन नतीजों के बाद बाजार को नई दिशा मिल सकती है। 

More From Market