Live TV
GO
Hindi News पैसा बाजार Stock Market Today: फार्मा और मेटल...

Stock Market Today: फार्मा और मेटल शेयरों में भारी गिरावट, सेंसेक्स में 218 और निफ्टी 82 अंक घटकर बंद

शेयर बाजार के लिए इस हफ्ते की शुरुआत कमजोरी के साथ हुई है, फार्मा, मेटल, रियल्टी और मेटल शेयरों में भारी गिरावट की वजह से बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में भी भारी गिरावट आई है। सेंसेक्स 217.86 प्वाइंट की गिरावट के साथ 36323.77 पर बंद हुआ है जबकि निफ्टी 82.05 प्वाइंट घटकर 10936.85 पर बंद हुआ।

Manoj Kumar
Manoj Kumar 16 Jul 2018, 15:58:08 IST

नई दिल्ली। शेयर बाजार के लिए इस हफ्ते की शुरुआत कमजोरी के साथ हुई है, फार्मा, मेटल, रियल्टी और मेटल शेयरों में भारी गिरावट की वजह से बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में भी भारी गिरावट आई है। सेंसेक्स 217.86 प्वाइंट की गिरावट के साथ 36323.77 पर बंद हुआ है जबकि निफ्टी 82.05 प्वाइंट घटकर 10936.85 पर बंद हुआ।

बाजार में आज जिन सेक्टर इंडेक्स में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली है उनमें फार्मा, मेटल, रियल्टी, पीएसयू बैंक, मीडिया और ऑटो इंडेक्स सबसे आगे रहे, आईटी इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स लाल निशान के साथ बंद हुए हैं, आईटी इंडेक्स में करीब आधा प्रतिशत की बढ़त देखी गई है।

शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर सबसे ज्यादा घटने वाली कंपनियों में डॉ रेड्डी, टाटा स्टील, लुपिन, सन फार्मा, टाटा मोटर्स, आईसीआईसीआई बैंक, भारती एयरटेल, अडानी पोर्ट्स, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, कोल इंडिया और अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर रहे। बढ़ने वाली कंपनियों में टेक महिंद्रा, एनटीपीसी, इंफोसिस और यश बैंक के शेयर आगे रहे।

इस बीच बाजार की नजर अब दिग्गज कंपनियों के तिमाही नतीजों पर टिकी हुई है, आज एफएमसीजी सेक्टर की दिग्गज कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर के तिमाही नतीजे घोषित होंगे, इसके अलावा इस हफ्ते कोटक बैंक, आरबीएल बैंक, बजाज ऑटो, विप्रो और एचडीएफसी बैंक जैसी दिग्गत कंपनियों के नतीजे भी आएंगे। इन तमाम कंपनियों के नतीजे शेयर बाजार की आगे की चाल को प्रभावित कर सकते हैं।

More From Market