Live TV
GO
Hindi News पैसा बाजार बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार,...

बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 35400 और निप्टी 10700 के ऊपर

जुलाई के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को भारतीय शेयर बाजार में हल्की बढ़त के साथ शुरुआत की है। बाजार में लिस्ट सबसे बड़ी कंपनियों के इंडेक्स यानि बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी हरे निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं, फिलहाल सेंसेक्स करीब 26 प्वाइंट की बढ़त के साथ 35400 के ऊपर ट्रेड हो रहा है वहीं निफ्टी भी करीब 5 प्वाइंट की बढ़त के साथ 10705 के करीब है

Manoj Kumar
Manoj Kumar 04 Jul 2018, 9:33:49 IST

नई दिल्ली। जुलाई के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को भारतीय शेयर बाजार में हल्की बढ़त के साथ शुरुआत की है। बाजार में लिस्ट सबसे बड़ी कंपनियों के इंडेक्स यानि बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी हरे निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं, फिलहाल सेंसेक्स करीब 26 प्वाइंट की बढ़त के साथ 35400 के ऊपर ट्रेड हो रहा है वहीं निफ्टी भी करीब 5 प्वाइंट की बढ़त के साथ 10705 के करीब है।

बाजार में आज बढ़त की वजह फार्मा सेक्टर में आई खरीदारी है, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर सिर्फ फार्मा इंडेक्स ही बढ़त के सात ट्रेड हो रहा है। निफ्टी पर सबसे ज्यादा बढ़ने वाली कंपनियों में लुपिन, डॉ रेड्डी, सन फार्मा और सिप्ला के शेयर शामिल हैं।

हालांकि फार्मा कंपनियों को छोड़ बाकी अधिकतर सेक्टर इंडेक्स पर दबाव देखा जा रहा है, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर मेटल, मीडिया और रियल्टी इंडेक्स में सबसे ज्यादा कमजोरी है, निफ्टी पर घटने वाली कंपनियों में सबसे आगे वेदांत, हिंडाल्को, भारती एयरटेल, ग्रासिम, जी एंटरटेनमेंट, ओएनजीसी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, आईटीसी और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शेयर हैं।

इस बीच बाजार की अगली नजर अब जून तिमाही के नतीजों पर टिकी हुई है, इस महीने बाजार में लिस्ट कंपनियों के तिमाही नतीजे घोषित होने हैं, अभी तक जिस तरह के ट्रेंड निकलकर आए हैं, उन्हें देखकर लग रहा है कि जून तिमाही में कंपनियों का मुनाफा बढ़ सकता है, ऐसा होने की स्थिति में बाजार मजबूत हो सकता है।