Live TV
GO
Hindi News पैसा बाजार सेंसेक्स ने गंवाई 200 प्वाइंट से...

सेंसेक्स ने गंवाई 200 प्वाइंट से ज्यादा की बढ़त, सिर्फ 40 अंक बढ़कर 35484 पर बंद

हफ्ते के पहले कारोबारी दिन आज सोमवार को शेयर बाजार में दिनभर के ट्रेड में जो मजबूती बनी हुई थी वह बाजार बंद होने से आधा घंटा पहले खत्म हो गई। सेंसेक्स और निफ्टी बहुत मामूली बढ़त के साथ बंद हुए हैं।

Manoj Kumar
Manoj Kumar 11 Jun 2018, 16:00:05 IST

नई दिल्ली। हफ्ते के पहले कारोबारी दिन आज सोमवार को शेयर बाजार में दिनभर के ट्रेड में जो मजबूती बनी हुई थी वह बाजार बंद होने से आधा घंटा पहले खत्म हो गई। सेंसेक्स और निफ्टी बहुत मामूली बढ़त के साथ बंद हुए हैं। बाजार बंद होने के समय सेंसेक्स 39.80 प्वाइंट बढ़कर 35483.47 और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 19.30 प्वाइंट की तेजी के साथ 10786.95 पर था। दिन के कारोबार में सेंसेक्स ने आज 35704.84 और निफ्टी ने 10850.55 का ऊपरी स्तर छुआ है।

हालांकि सेंसेक्स और निफ्टी आज ज्यादा बढ़त नहीं ले पाए हैं लेकिन फिर भी ज्यादातर सेक्टर इंडेक्स हरे निशान के साथ बंद हुए हैं, सिर्फ रियल्टी और मेटल इंडेक्स में नरमी आई है और बाकी सबी सेक्टर इंडेक्स में तेजी देखने को मिली है। सबसे ज्यादा बढ़त मीडिया, फार्मा, पीएसयू बैंक और एफएमसीजी सेक्टर इंडेक्स में देखी गई है।

शेयरों की बात करें तो आज भारती एयरटेल, बजाज फाइनेंस, ग्रासिम, अल्ट्राटेक सीमेंट, जी एंटरटेनमेंट, हिंडाल्को, डॉ रेड्डी और मारूति के शेयरों में ज्यादा तेजी देखने को मिली है। घटने वाले शेयरों में टाटा स्टील, यूपीएल, एचसीएल टेक, पावरग्रिड और इंडियन आयल के शेयर आगे रहे।

इस बीच शेयर बाजार की नजर इस हफ्ते अर्थव्यवस्था को लेकर जारी होने वाले कई महत्वपूर्ण आंकड़ों पर टिकी हुई है, मंगलवार को इंडस्ट्रियल प्रोडक्शन और उपभोक्ता महंगाई के आंकड़े जारी होने हैं, इसके बाद गुरुवार को थोक महंगाई दर और शुक्रवार को विदेश व्यापार आंकड़े जारी होने हैं, ये तमाम आंकड़े करेंसी के साथ शेयर बाजार पर अपना असर डाल सकते हैं।