Live TV
GO
Hindi News पैसा बाजार रुपया अब तक के सबसे निचले...

रुपया अब तक के सबसे निचले स्‍तर पर, 27 पैसे टूटकर 74.47 पर पहुंचा

गुरुवार को भी रुपए ने एक बार फिर अपनी एतिहासिक गहराई नापी। मुद्रा बाजार के खुलते ही रुपए 10 पैसे टूट गया और 74.30 पर पहुंच गया।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 11 Oct 2018, 10:03:01 IST

डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपए की गिरावट फिलहाल थमने का नाम नहीं ले रही है। गुरुवार को भी रुपए ने एक बार फिर अपनी एतिहासिक गहराई नापी। मुद्रा बाजार के खुलते ही रुपए 10 पैसे टूट गया और 74.30 पर पहुंच गया। लेकिन कुछ ही देर बार रुपए पर दबाव बढ़ने लगा और यह 27 पैसे टूट कर 74.47 रुपए पर पहुंच गया। जानकारों के मुताबिक रुपए में आज के दिन में और कमजोरी देखी जा सकती है।

आपको बता दें कि पिछले महीने प्रधानमंत्री की अध्‍यक्षता में वित्‍त मंत्री और सरकार के बड़े अधिकारियों के बीच रुपए को रोकने के लिए बैठक हुई थी। जिसमें रुपए की कमजोरी को रोकने के लिए फौरी रूप से कुछ कड़े कदम उठाने का निर्णय लिया गया था। लेकिन फिलहाल इसका कोई असर दिखाई नहीं दे रहा है। रुपए की गिरती कीमत पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्‍तरी का एक बड़ा कारण है। ऐसे में आगे चलकर पेट्रोल डीजल सस्‍ता होने की कोई संभावना नहीं है। (शेयर बाजार में हाहाकार, सेंसेक्‍स 1000 अंक टूटा, निफ्टी में 250 अंकों की गिरावट)

रुपए में इस गिरावट का असर शेयर बाजार में भी देखने को मिला। अमेरिकी बाजार के टूटने से भयभीत निवेशकों को आज रुपए ने भी कोई सहारा नहीं दिया। जिसके चलते शेयर बाजार 1000 अंक तक टूट गया।

गुरुवार को रुपए की शुरुआत कमजोरी के साथ हुई है। डॉलर के मुकाबले रुपया आज 10 पैसे टूटकर 74.30 पर खुला है। हालांकि खुलने के बाद रुपया गिरकर 74.47 के अबतक के सबसे निचले स्तर पहुंच चुका है। वहीं बुधवार को रुपया 74.20 के स्तर पर बंद हुआ था।

More From Market