Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. TCS के बाद रिलायंस ने की...

TCS के बाद रिलायंस ने की 100 अरब डॉलर के क्लब में शामिल होने की तैयारी, मार्केट कैप वापस 6 लाख करोड़ के ऊपर पहुंचा

सोमवार को टाटा ग्रुप की कंपनी TCS 100 अरब डॉलर के क्लब में शामिल होने वाली भारत की पहली कंपनी बनी है और अब TCS के बाद देश की दूसरी बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री ने भी इस क्लब में शामिल होने की तैयारी कर ली है।

Manoj Kumar
Reported by: Manoj Kumar 24 Apr 2018, 15:58:42 IST

नई दिल्ली। सोमवार को टाटा ग्रुप की कंपनी TCS 100 अरब डॉलर के क्लब में शामिल होने वाली भारत की पहली कंपनी बनी है और अब TCS के बाद देश की दूसरी बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री ने भी इस क्लब में शामिल होने की तैयारी कर ली है। आज शेयर बाजार में रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर में करीब 4 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला है जिस वजह से कंपनी का मार्केट कैप फिर से रिकवर होकर 6 लाख करोड़ रुपए के ऊपर आ गया है।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर दी गई जानकारी के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्री का शेयर 3.70 प्रतिशत की तेजी के साथ 969.75 रुपए के स्तर पर बंद हुआ है, शेयर ने मंगलवार को 974.50 रुपए का ऊपरी स्तर छुआ और इसका बाजार मूल्य 6.14 लाख करोड़ रुपए यानि लगभग 92 अरब डॉलर तक पहुंच गया है, अगर मौजूदा स्तर से रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर में और 7-8 प्रतिशत का उछाल आता है तो यह भी 100 अरब डॉलर के क्बल में शामिल हो जाएगी।

इस हफ्ते शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्री के मार्च तिमाही नतीजे घोषित होंगे, निवेशक अच्छे नतीजों की उम्मीद लगाए बैठे हैं जिस वजह से आज रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर में खरीदारी देखने को मिल रही है। बाजार के जानकार मान रहे हैं कि मौजूदा स्तर से रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर में और 50-60 रुपए की तेजी आ सकती है। कार्पोरेट स्कैन डॉट कॉम के फंड मैनेजर विवेक मित्तल के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्री के तिमाही नतीजे अच्छे रहने का अनुमान है और महीनेभर में कंपनी का शेयर 1020 रुपए तक पहुंचने की उम्मीद है।

Web Title: TCS के बाद रिलायंस ने की 100 अरब डॉलर के क्लब में शामिल होने की तैयारी, मार्केट कैप वापस 6 लाख करोड़ के ऊपर पहुंचा