Live TV
GO
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार की सपाट शुरुआत, लेकिन...

शेयर बाजार की सपाट शुरुआत, लेकिन PNB का शेयर आज फिर 4% घटकर खुला

इस बीच नीरव मोदी का एक पत्र भी सार्वजनिक हुआ है जिसमें उसने PNB को कहा है कि बैंक कर्ज की जानकारी को सार्वजनिक करके पैसों की वापसी के विकल्प बंद कर दिए हैं

Manoj Kumar
Manoj Kumar 20 Feb 2018, 9:48:05 IST

नई दिल्ली। शेयर बाजार में सोमवार की गिरावट के बाद आज मंगलवार को सपाट शुरुआत हुई है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में कल की क्लोजिंग से ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है। फिलहाल सेंसेक्स हल्की बढ़त के साथ 33811 और निफ्टी हल्की नरमी के साथ 10376 पर कारोबार कर रहे हैं। पंजाब नेशनल बैंक के घोटाले की वजह से आज भी शेयर बाजार में सबसे ज्यादा गिरावट PSU बैंक इंडेक्स में देखने को मिल रही है।

PNB की वजह से सभी  सरकारी बैंकों पर दबाव

PSU बैंक निफ्टी करीब 1.5 प्रतिशत की गिरावट के साथ 3053 के स्तर तक लुढ़क चुका है। पंजाब नेशनल बैंक के के घोटाले की वजह से पूरे इंडेक्स पर दबाव है, PNB के शेयर में तो गिरावट है ही साथ में अन्य सभी सरकारी बैंकों के शेयर भी टूटे हुए हैं। PNB के शेयर में आज 4 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट है। BSE और NSE पर शेयर ने शुरुआती कारोबार में ही 111 रुपए का निचला स्तर छूआ है। PNB के अलावा यूनियन बैंक के शेयर में करीब 3 प्रतिशत, इलाहाबाद बैंक के शेयर में करीब 2.5 प्रतिशत और बैंक ऑफ इंडिया के शेयर में 1 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट है।

PNB ने इन खबरों पर दी सफाई

इस बीच PNB ने अलग-अलग माध्यमों पर उसके बारे में आ रही खबरों के बारे में सफाई दी है। घाटे की  भरपायी के लिए संपत्ति बिक्री की खबरों पर बैंक का कहना है कि इसके बारे में अंतिम फैसला बोर्ड लेगा, PNB घोटाले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में SIT के लिए याचिका पर बैंक का कहना है कि उन्हें इसके बारे में जानकारी नहीं है और CBI द्वारा बॉम्बे में MCB ब्रेडी हाउस शाखा को सील करने पर बैंक का कहना है कि वह CBI से शाखा को खुलवाने के लिए बात कर रहे हैं।

​नीरव मोदी के पत्र से भी PNB के शेयर पर दबाव

​इस बीच नीरव मोदी का एक पत्र भी सार्वजनिक हुआ है जिसमें उसने PNB को कहा है कि बैंक कर्ज की जानकारी को सार्वजनिक करके पैसों की वापसी के विकल्प बंद कर दिए हैं। नीरव मोदी के इस पत्र की वजह से भी पंजाब नेशनल बैंक के शेयर में आज गिरावट देखी जा रही है।

More From Market