Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शेयर बाजार का नया रिकॉर्ड: निफ्टी...

शेयर बाजार का नया रिकॉर्ड: निफ्टी ऑलटाईम हाई पर पहुंचा, सेंसेक्स भी मजबूत

शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन नया रिकॉर्ड बना है। मंगलवार को बाजार खुलते ही नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया

Manoj Kumar
Manoj Kumar 19 Sep 2017, 12:35:14 IST

मुंबई। भारतीय शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन नया रिकॉर्ड बना है। मंगलवार को बाजार खुलते ही नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया, निफ्टी ने 10,178.95 के ऊपरी स्तर को छुआ, इस स्तर तक निफ्टी आज से पहले कभी नहीं गया है। निप्टी की तरह बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स में भी तेजी है और वह भी अपनी रिकॉर्ड ऊंचाई की तरफ बढ़ रहा है।

मंगलवार को शुरुआती करोबारी में सेंसेक्स ने 32,524 के ऊपरी स्तर को छुआ, सेंसेक्स ने 2 अगस्त को 32,686 के ऊपरी स्तर को छुआ था जो इसका अबतक का रिकॉर्ड है। शेयर बाजार में आज शुरुआती कारोबार में रियलिटी और एफएमसीजी सेक्टर को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में बढ़ोतरी देखी जा रही है। सबसे ज्यादा मजबूती ऑटो निफ्टी में बनी हुई है, त्योहारी सीजन में सेल बढ़ने की उम्मीद से ऑटो निफ्टी मजबूत हुआ है।

शेयरों की बात करें तो आज सबसे ज्यादा मजबूती गेल, टाटा मोटर्स, टाटा मोटर्स डीवीआर, सन फार्मा, अंबूजा सीमेंट, इंडसइंड बैंक और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों मे देखने को मिल रही है। गेल का शेयर जहां 4 फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है वहीं टाटा मोटर्स के शेयर में भी 3 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी है।

Web Title: शेयर बाजार का नया रिकॉर्ड: निफ्टी ऑलटाईम हाई पर पहुंचा