Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शेयर बाजार फिर से रिकॉर्डतोड़ तेजी...

शेयर बाजार फिर से रिकॉर्डतोड़ तेजी के साथ बंद, ‘अडानी’ और ‘अंबानी’ की कंपनियों में सबसे ज्यादा तेजी

सेंसेक्स ने आज 38938.91 की नई ऊंचाई को छुआ और 202.52 प्वाइंट की बढ़त के साथ 38896.63 के स्तर पर बंद हुआ

Manoj Kumar
Reported by: Manoj Kumar 28 Aug 2018, 15:56:37 IST

नई दिल्ली। मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार एक बार फिर से नया रिकॉर्ड बनाने में कामयाब रहा, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुए। सेंसेक्स ने आज 38938.91 की नई ऊंचाई को छुआ और 202.52 प्वाइंट की बढ़त के साथ 38896.63 के स्तर पर बंद हुआ। निफ्टी ने भी 11760.20 की नई रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ और 46.55 प्वाइंट की बढ़त के साथ 11738.50 के स्तर पर बंद हुआ।

मुकेश अंबानी और अडानी ग्रुप की कंपनीयों में तेजी

सेंसेक्स पर आज सबसे ज्यादा मजबूती मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज में देखने को मिली है, इसके अलावा अडानी ग्रुप की कंपनियों में भी जोरदार उछाल दर्ज किया गया है, सेंसेक्स पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के बाद दूसरी सबसे ज्यादा बढ़ने वाली कंपनी अडानी पोर्ट्स रही। बाजार में आज मेटल इंडेक्स में सबसे ज्यादा उछाल देखा गया है जबकि पीएसयू बैंक और रियल्टी इंडेक्स में गिरावट दर्ज की गई है।

निफ्टी पर बढ़ने और घटने वाली कंपनियां

निफ्टी पर बढ़ने वाली कंपनियों में हिंडाल्को, रिलायंस इंडस्ट्रीज, अडानी पोर्ट्स, वेदांत, मारुति, एचडीएफसी, टाटा स्टील, एक्सिस बैंक, एनटीपीसी और अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर रहे। निफ्टी पर घटने वाली कंपनियों मे गेल, यश बैंक, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, सिप्ला और डॉ रेड्डी के शेयर रहे।

इस हफ्ते आने वाले GDP आंकड़ों पर नजर

इस हफ्ते जून तिमाही के GDP आंकड़े जारी होने हैं और उन आंकड़ों से पहले शेयर बाजार में लगातार मजबूती बनी हुई है। अभी तक आंकड़ों को लेकर जो भी अनुमान आए हैं उनमें GDP ग्रोथ बढ़ने की उम्मीद लगाई जा रही है। अगर आंकड़े उम्मीद से अच्छे रहते हैं तो शेयर बाजार की मजबूती और आगे बढ़ सकती है, लेकिन उम्मीद से खराब आंकड़े आने पर बाजार पर दबाव भी बढ़ेगा।

Web Title: शेयर बाजार फिर से रिकॉर्डतोड़ तेजी के साथ बंद, ‘अडानी’ और ‘अंबानी’ की कंपनियों में सबसे ज्यादा तेजी