Live TV
GO
Hindi News पैसा बाजार कोटक महिंद्रा बैंक का शुद्ध लाभ...

कोटक महिंद्रा बैंक का शुद्ध लाभ 12% बढ़ा, लेकिन शेयर 4% लुढ़का

बाजार मूल्य के लिहाज से देश के दूसरे बड़े बैंक कोटक महिंद्रा बैंक को जून तिमाही में 12 प्रतिशत अधिक मुनाफे के बावजूद गुरुवार को शेयर बाजार में बिकवाली का सामना करना पड़ा है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर कोटक महिंद्रा बैंक का शेयर करीब 4 प्रतिशत तक घटकर 1346 रुपए तक आ गया है। आज ही बैंक ने अपने जून तिमाही के नतीजे घोषित किए हैं

Manoj Kumar
Manoj Kumar 19 Jul 2018, 14:06:39 IST

नई दिल्ली। बाजार मूल्य के लिहाज से देश के दूसरे बड़े बैंक कोटक महिंद्रा बैंक को जून तिमाही में 12 प्रतिशत अधिक मुनाफे के बावजूद गुरुवार को शेयर बाजार में बिकवाली का सामना करना पड़ा है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर कोटक महिंद्रा बैंक का शेयर करीब 4 प्रतिशत तक घटकर 1346 रुपए तक आ गया है। आज ही बैंक ने अपने जून तिमाही के नतीजे घोषित किए हैं।

बैंक की तरफ से घोषित नतीजों के मुताबिक जून तिमाही में उसके शुद्ध लाभ में 12.3 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है, इस तिमाही में बैंक को कुल 1024.94 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ हुआ है जबकि पिछले साल जून तिमाही के दौरान 912.73 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ हुआ था। जून तिमाही से पहले मार्च में खत्म हुई वित्त वर्ष 2017-18 की चौथी तिमाही के दौरान बैंक को 1124.05 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ हुआ था।

आज शेयर बाजार में बैंक के शेयर मे आई 4 प्रतिशत से ज्याद की गिरावट की वजह से इसके बाजार मूल्य में करीब 11000 करोड़ रुपए की कमी आ गई है, बुधवार को बैंक का बाजार मूल्य 2.67 लाख करोड़ रुपए था जो आज घटकर 2.56 लाख करोड़ रुपए रह गया है।

दरअसल निवेशक बैंक से जून तिमाही में अच्छे मुनाफे की उम्मीद लगाए बैठे थे, और जो नतीजे आए हैं उनमें मुनाफा उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है, यही वजह है कि आज बैंक के शेयरों में गिरावट देखी जा रही है। हालांकि बैंक पर फंसे कर्ज का बोझ कम हुआ है जो इसके लिए अच्छी खबर है और आगे चलकर शेयर बाजार में बैंक को इसका लाभ मिल सकता है।

More From Market