Live TV
GO
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार नरमी के साथ बंद,...

शेयर बाजार नरमी के साथ बंद, लेकिन PNB समेत सभी सरकारी बैकों में थमी गिरावट

पीएसयू बैंक इंडेक्स में शामिल सभी बैकों के शेयरों में बढ़त देखने को मिली है, सबसे ज्यादा बढ़त सिंडिकेट बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, आईडीबीआई और इंडियन बैंक के शेयर में देखने को मिली

Manoj Kumar
Manoj Kumar 20 Feb 2018, 16:09:58 IST

नई दिल्ली। शेयर बाजार में गिरावट का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, मंगलवार को भी सेंसेक्स और निफ्टी लाल निशान के साथ बंद हुए हैं। हालांकि सरकारी बैकों के शेयरों में जो गिरावट बनी हुई थी उसमें अब रोक लगी है और पंजाब नेशनल बैंक (PNB) सहित पूरा पीएसयू बैंक इंडेक्स बढ़त के साथ बंद हुआ है। मंगलवार को सेंसेक्स 71.07 प्वाइंट की नरमी के साथ 33703.59 और निफ्टी 18 प्वाइंट की नरमी के साथ 10360.40 के स्तर पर बंद हुआ।

सरकारी बैकों की बात करें तो पीएसयू बैंक इंडेक्स में शामिल सभी बैकों के शेयरों में बढ़त देखने को मिली है, सबसे ज्यादा बढ़त सिंडिकेट बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, आईडीबीआई, इंडियन बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और केनरा बैंक के शेयरों में दर्ज की गई। यहां तक की पंजाब नेशनल बैंक का शेयर भी 0.47 प्रतिशत की हल्की बढ़त के साथ 117.05 पर बंद हुआ। दिन के करोबार में PNB का शेयर 111 रुपए के निचले स्तर तक लुढ़क गया था जो करीब जुलाई 2016 के बाद सबसे निचला स्तर है।

पीएसयू बैंक इंडेक्स को छोड़ जिन सेक्टर में बढ़त रही उनमें मेटल, आईटी और मीडिया इंडेक्स के शामिल हैं। निफ्टी पर सबसे ज्यादा तेजी अंबूजा सीमेंट, वेदांत, कोल इंडिया और इंफ्राटेल के शेयरों में देखने को मिली है, घटने वाले शेयरों मे महिंद्रा एंड महिंद्रा, एक्सिज बैंक और अरविंदों फार्मा आगे हैं।  

More From Market