Live TV
GO
Hindi News पैसा बाजार एक्जिट पोल के अनुमानों से अंतरराष्‍ट्रीय...

एक्जिट पोल के अनुमानों से अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में मची धाक, डॉलर के मुकाबले रुपया मजबूत

रविवार को आए एक्जिट पोल अनुमानों का असर इंटरनेशनल ट्रेड पर भी पड़ता दिख रहा है। मतदान समाप्त होने के बाद जारी एक्जिट पोल के अनुमान सामने आने के बाद सोमवार को विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में शुरुआती कारोबार में डालर के मुकाबले रुपया 79 पैसे की जोरदार तेजी के साथ 69.44 रुपये पर पहुंच गया।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 20 May 2019, 11:23:49 IST

मुंबई। रविवार को आए एक्जिट पोल अनुमानों का असर इंटरनेशनल ट्रेड पर भी पड़ता दिख रहा है। मतदान समाप्त होने के बाद जारी एक्जिट पोल के अनुमान सामने आने के बाद सोमवार को विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में शुरुआती कारोबार में डालर के मुकाबले रुपया 79 पैसे की जोरदार तेजी के साथ 69.44 रुपये पर पहुंच गया। 

मतदान बाद जारी सर्वेक्षणों में एक बार फिर मोदी सरकार आने के अनुमान जारी हुये हैं। इससे शेयर बाजार के साथ साथ विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में तेजी का रुख रहा। 

शेयर बाजारों में सकारात्मक रुख का विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार पर भी असर रहा। कारोबार की शुरुआत में रुपया 70.36 रुपये प्रति डालर पर खुला और उसके बाद जल्द ही तेजी की रफ्तार पकड़ता हुआ 69.44 रुपये प्रति डालर पर पहुंच गया। इस प्रकार शुरुआती कारोबार में इसमें 79 पैसे की तेजी दर्ज की गई। गत सप्ताहांत शुक्रवार को रुपया 70.23 रुपये प्रति डालर पर बंद हुआ था।