Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. चीनी कंपनी लेकर आ रही है...

चीनी कंपनी लेकर आ रही है नौच-लेस डिजाइन व बेजेल-लेस डिस्‍प्‍ले वाला फोन, लीक इमेज से हुआ खुलासा

चीन की मल्‍टीनेशनल टेलीकम्‍यूनिकेशंस इक्विपमेंट और सिस्‍टम निर्माता कंपनी जेडटीई (ZTE) अपने ब्रांड नूबिया के तहत जेड18 स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने की तैयारियों में जुटी हुई है। इस फोन को लेकर कई लीक सामने आ चुके हैं, जो फोन के इंटेरेस्टिंग डिजाइन के बारे में खुलासा कर रहे हैं।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 21 Jun 2018, 20:21:53 IST

नई दिल्‍ली। चीन की मल्‍टीनेशनल टेलीकम्‍यूनिकेशंस इक्विपमेंट और सिस्‍टम निर्माता कंपनी जेडटीई (ZTE) अपने ब्रांड नूबिया के तहत जेड18 स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने की तैयारियों में जुटी हुई है। इस फोन को लेकर कई लीक सामने आ चुके हैं, जो फोन के इंटेरेस्टिंग डिजाइन के बारे में खुलासा कर रहे हैं। इन लीक्‍स में यह भी कहा जा रहा है कि जेड18 वास्‍तव में एक बेजेल-लेस फोन होगा, जो अपने प्रतिस्‍पर्धियों से काफी अलग होगा।

एक नए लीक में बताया गया है कि जेड18 एक सुपर थिन बेजेल डिजाइन वाला फोन है। लीक से यह स्‍पष्‍ट हो गया है कि यह फज्ञेन बेजेल-लेस कॉन्‍सेप्‍ट को अगले स्‍तर पर लेकर जाएगा। स्‍मार्टफोन की दुनिया में अल्‍ट्रा-थिन साइड बेजेल कोई नई चीज नहीं है, लेकिन जब स्‍लिम अपर बेजेल और एक छोटी चिन की बात होती है तो सही अर्थों में चुनौती वहीं से शुरू होती है।

हालांकि, जेड18 इस संबंध में गेम चेंजर साबित नहीं होगा, लेकिन यह नूबिया जेड17 की तुलना में अधिक पतले बेजेल के साथ आएगा। लीक हुई तस्‍वीरों को देखने के बाद यह कहा जा सकता है कि अपर बेजेल इतना नहीं है कि उस पर कोई कैमरा सेंसर लगाया जा सके। अपर बेजेल पर केवल एक छोटा सा ईयरपीस हो सकता है। इससे इस बात का संकेत मिलता है कि फोन में फ्रंट कैमरा इसकी चिन पर होगा।

टीना की लिस्टिंग के मुताबिक नूबिया जेड18 में 5.99 इंच का टीएफटी एलसीडी डिस्‍प्‍ले होगा जो एफएचडी प्‍लस रेजोल्‍यूशन और 18:9 आस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो के साथ आएगा। इससे फोन के फुल स्‍क्रीन डिजाइन होने का पता चलता है जो पतले बेजेल के साथ आएगा। टीना लिस्टिंग में यह भी खुलासा किया गया है कि जेड18 दो मेमोरी वेरिएंट्स में आएगा। इसका बेस वेरिएंट 6जीबी रैम और 64जीबी इनबिल्‍ट स्‍टोरेज का होगा, जबकि हायर मॉडल 8जीबी रैम और 128जीबी इनबिल्‍ट स्‍टोरेज वाला होगा।

ट्रेंड के मुताबिक जेड18 में होरीजोंटल डुअर रिअर कैमरा सेटअप होगा। प्राइमरी कैमरा 24 मेगापिक्‍सल सेंसर से लैस होगा। इसका फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्‍सल का होगा। सॉफ्टवेयर की बात करें तो नूबिया जेड18 एंड्रॉयड 8.0 ओर‍ियो राइट आउट ऑफ दि बॉक्‍स पर रन करेगा। इसमें रिअर-माउंटेड फ‍िंगरप्रिंट स्‍कैनर और 3350 एमएएच की बैटरी भी होगी। हालांकि यह सभी जानकारी अभी अनुमानों पर आधारित है और हम आपको सलाह देते हैं कि आप इन सभी जानकारी पर पूरी तरह से भरोसा न करें बल्कि इस फोन के लॉन्‍च होने या कंपनी द्वारा आधिकारिक घोषणा करने का इंतजार करें।    

Web Title: चीनी कंपनी लेकर आ रही है नौच-लेस डिजाइन व बेजेल-लेस डिस्‍प्‍ले वाला फोन, लीक इमेज से हुआ खुलासा