Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट शाओमी ने की घोषणा, 10 मई...

शाओमी ने की घोषणा, 10 मई को लॉन्‍च होगा रेडमी S2 स्‍मार्टफोन

शाओमी के स्‍मार्टफोन का इंतजार तो सभी को रहता है। अब एक बार फिर कंपनी अपनी रेडमी सीरीज़ के साथ मैदान में तैयार है। खबर है कि कंपनी रेडमी सीरीज़ का नया फोन रेडमी एस2 लॉन्‍च करने जा रही है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 05 May 2018, 15:28:03 IST

नई दिल्‍ली। शाओमी के स्‍मार्टफोन का इंतजार तो सभी को रहता है। अब एक बार फिर कंपनी अपनी रेडमी सीरीज़ के साथ मैदान में तैयार है। खबर है कि कंपनी रेडमी सीरीज़ का नया फोन रेडमी एस2 लॉन्‍च करने जा रही है। कंपनी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि उसकी रेडमी सीरीज़ के नए फोन को 10 मई को लॉन्‍च किया जाएगा। आपको बता दें कि यह स्‍मार्टफोन चीन के बाजार में लॉन्‍च किया जाएगा।

कंपनी ने चीन की माइक्रोब्‍लॉगिंग वेबसाइट वीबो पर अपने ऑफिशियल अकाउंट पर लिस्‍ट की है। जिसमें चीन के मशहूर अभिनेता लिउ हओरन रेडमी एस2 का प्रचार करते दिख रहे हैं। शाओमी के इस फोन की सबसे बड़ी खासियत इसका सेल्‍फी कैमरा हो सकता है। कंपनी द्वारा की गई पोस्‍ट से यही पता चलता है। भारत में यह फोन कब लॉन्‍च होगा इसकी जानकारी अभी कंपनी की ओर से उपलब्‍ध नहीं कराई गई है।

फोन के स्‍पेसिफिकेशंस का फिलहाल शाओमी ने कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन पिछले दिनों चीन की वेबसाइट पर आई रिपोर्ट के अनुसार शाओमी रेडमी एस2 में 5.99 इंच का एचडी प्‍लस मिल सकती है। जिसका स्क्रीन रिजोल्‍यूशन 1440 x 720 पिक्सल है। जैसा कि हमने पहले ही बताया है कि इस फोन की खासियत इसका कैमरा होगा। शाओमी का यह स्मार्टफोन डुअल रियर कैमरा सैटअप के साथ आएगा। इसमें 12-मेगापिक्सल और 5-मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा है और सेल्फी के लिए 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। डिवाइस के पीछे फिंगरप्रिंट की भी सुविधा होगी।

फोन में 2GB/3GB/4GB रैम और 16GB/32GB/64GB इंटरनल स्टोरेज है, जिसे 256GB तक बढ़ाने की सुविधा मिलेगी। उम्मीद है कि यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो आधारित MIUI 9 यूजर इंटरफेस पर चलेगा। रेडमी S2 में 3080mAh की बैटरी है। कनेक्टिविटी के लिए 4G VoLTE, ब्लूटूथ, वाईफाई, GPS/A-GPS और माइक्रो USB पोर्ट आदि हैं। शाओमी रेडमी S2 की कीमत 3999 वीएनडी यानि कि 8340 रूपए हो सकती है।