Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. शाओमी 12 जून को लॉन्‍च करेगी...

शाओमी 12 जून को लॉन्‍च करेगी रेडमी 6 स्‍मार्टफोन, इन बेमिसाल खूबियों से होगा लैस

चीन की दिग्‍गज कंपनी शाओमी नए प्रोडक्‍ट को लॉन्‍च करने को लेकर काफी आक्रामक रणनीति पर काम कर रही है। कंपनी के रेडमी 5 को आए ज्‍यादा वक्‍त नहीं बीता है, लेकिन अब कंपनी रेडमी 6 को लॉन्‍च करने की तैयारी में है।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 06 Jun 2018, 13:43:49 IST

नई दिल्‍ली। चीन की दिग्‍गज कंपनी शाओमी नए प्रोडक्‍ट को लॉन्‍च करने को लेकर काफी आक्रामक रणनीति पर काम कर रही है। कंपनी के रेडमी 5 को आए ज्‍यादा वक्‍त नहीं बीता है, लेकिन अब कंपनी रेडमी 6 को लॉन्‍च करने की तैयारी में है। खबर है कि शाओमी 12 जून को अपने नए फोन रेडमी 6 को लॉन्‍च करने जा रही है। शाओमी ने चीनी माइक्रोब्‍लॉगिंग वेबसाइट पर फोन का आधिकारिक टीज़र जारी किया है। चीन की एक सर्टिफिकेशंस वेबसाइट पर रेडमी 6 और रेडमी 6ए देखे गए हैं। सूत्रों के मुताबिक रेडमी 6 का अन्‍य मॉडल भी सामने आया है जिसके कंपनी प्‍लस या प्रो नाम से लॉन्‍च कर सकती है। लेकिन कंपनी की ओर से इसके वेरिएंट के बारे में जानकारी नहीं दी गई है।

शाओमी ने 5 जून को वीबो के ज़रिए नई लॉन्‍चिंग के बारे में जानकारी दी। बुधवार को कंपनी ने यहीं पर आधिकारिक तौर पर पोस्टर भी जारी कर दिया। कंपनी ने इसका नाम नहीं बताया है लेकिन माना जा रहा है कि नया फोन रेडमी 6 ही होगा। इसे कंपनी 12 जून को लॉन्च करेगी। हालांकि, रेडमी 6 भारत में कब लॉन्‍च होगा, कंपनी ने अभी तक इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

लिस्टिंग के अनुसार, रेडमी 6 प्‍लस या रेडमी 6 प्रो के तीन वेरिएंट पेश किए जाएंगे। इसमें पहला वेरिएंट 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा। दूसार 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज, व तीसरा 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज से लैस होगा। कैमरा सेटअप की बात करें तो पिछले हिस्से पर एक 12 मेगापिक्सल का सेंसर है। वहीं, फ्रंट पैनल पर 5 मेगापिक्सल का कैमरा है। यह मीयूआई 10 के साथ आ सकता है जिसे हाल में लॉन्च किया गया है। शाओमी के रेडमी 6 में 4000 एमएएच की बैटरी है। 

Web Title: शाओमी 12 जून को लॉन्‍च करेगी रेडमी 6 स्‍मार्टफोन, इन बेमिसाल खूबियों से होगा लैस