Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट शाओमी 14 मार्च को लॉन्‍च कर...

शाओमी 14 मार्च को लॉन्‍च कर सकता है रेडमी 5 स्‍मार्टफोन, ये हैं फीचर्स

शाओमी ने भारतीय बाजार पर कब्‍जा जमाने के लिए आक्रामक रणनीति अख्‍तियार कर ली है। कंपनी ने बुधवार को मी टीवी की लॉन्‍चिंग के अवसर पर एक टीजर जारी किया है, जिसमें कंपनी ने नए फोन के बारे में एक टीज़र जारी किया है। यह फोन 14 मार्च को लॉन्‍च किया जाएगा।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 07 Mar 2018, 21:28:10 IST

नई दिल्‍ली। शाओमी ने भारतीय बाजार पर कब्‍जा जमाने के लिए आक्रामक रणनीति अख्‍तियार कर ली है। कंपनी ने बुधवार को मी टीवी की लॉन्‍चिंग के अवसर पर एक टीजर जारी किया है, जिसमें कंपनी ने नए फोन के बारे में एक टीज़र जारी किया है। यह फोन 14 मार्च को लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी ने फिलहाल इसकी कीमत की घोषणा नहीं की है। लेकिन माना जा रहा है कि नया फोन रेडमी 5 होगा। कंपनी इसे पिछले साल दिसंबर में चीन में लॉन्‍च कर चुकी है। आपको बता दें कि पिछले महीने कंपनी ने रेडमी नोट 5 और रेडमी नोट 5 प्रो को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया था। जिन्‍हें पिछले फोन की तरह ही शानदार सफलता मिली थी।

चीन में लॉन्‍च हुए रेडमी 5 की बात करें तो इसे स्‍थानीय बाजार में तीन वेरिएंट में लॉन्‍च किया गया था। शुरुआत में कंपनी ने इसे 2 जीबी और 3 जीबी रैम वेरिएंट के साथ पेश किया था। वहीं इसी साल जनवरी में इसका 4 जीबी रैम वेरिएंट भी उतार दिया था।

स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो रेडमी 5 में 5.7 इंच एचडी+ डिस्‍प्‍ले दिया गया है। इसका स्‍क्रीन आस्‍पेक्‍ट रेशियो 18:9 का है। फोन की स्‍क्रीन का रिजोल्‍यूशन 720x1440 पिक्सल का है। फोन में स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 12 मेगापिक्सल रियर कैमरा है वहीं सॉफ्ट लाइट फ्लैश मॉड्यूल के साथ 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। रेडमी 5 में 3300 एमएएच बैटरी है जबकि रेडमी 5 प्लस में 4000 एमएएच बैटरी है।

Web Title: शाओमी 14 मार्च को लॉन्‍च कर सकता है रेडमी 5 स्‍मार्टफोन, ये हैं फीचर्स

More From Gadgets