Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट स्‍मार्टफोन बाजार में तहलका मचाने की...

स्‍मार्टफोन बाजार में तहलका मचाने की तैयारी में Xiaomi, 27 मार्च को लॉन्‍च करेगी Mi Mix 2S

चीन की स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi स्‍मार्टफोन बाजार में एक बार फिर तहलका मचाने की तैयारी में है। कंपनी ने कहा है कि उसका नया स्मार्टफोन Mi Mix 2S 27 मार्च को लॉन्च होने जा रहा है।

Manish Mishra
Manish Mishra 27 Feb 2018, 11:42:03 IST

नई दिल्‍ली। चीन की स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi स्‍मार्टफोन बाजार में एक बार फिर तहलका मचाने की तैयारी में है। कंपनी ने कहा है कि उसका नया स्मार्टफोन Mi Mix 2S 27 मार्च को लॉन्च होने जा रहा है। उम्‍मीद की जा रही है कि लॉन्चिंग इवेंट चीन में होगा। Mi Mix 2S में नया क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। बता दें कि बार्सिलोना में MWC 2018 का आगाज हो चुका है और विश्‍व की तमाम कंपनियां अपने-अपने फोन इस प्लैटफॉर्म पर लॉन्च कर रही हैं। ऐसे में उन्हें टक्कर देने के मामले में Xiaomi भी पीछे नहीं रहना चाहती है।

Xiaomi ने चीन की सोशल नेटवर्किंग पोर्टल वीबो पर एक तस्वीर शेयर की है। पोस्ट की गई तस्वीर से प्रोसेसर और एनटूटू स्कोर के अलावा किसी अन्य स्पेसिफिकेशन की जानकारी नहीं मिली है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस स्‍मार्टफोन में 5.99 इंच के फुल एचडी प्लस डिसप्‍ले, 8GB रैम और 256GB के इनबिल्ट स्टोरेज होने की बात सामने आई थी। यह भी कहा गया था कि Mi Mix 2S एंड्रॉयड 8.0 ओरियो (आउट ऑफ द बॉक्स) पर चलेगा और इसमें 3,400 mAh की बैटरी होगी।

Xiaomi Mi Mix 2S

लीक हुई जानकारी के अनुसार, Mi Mix 2S में कुछ एआई फीचर भी देखे गए थे। यह फीचर सीन रिकग्निशन को सपोर्ट करेगा ऐसी खबरें हैं। फोन में सोनी आईएमएक्स 363 सेंसर का इस्तेमाल हो सकता है, जो एक्सक्लूसिव फीचर क्रोमा फ्लैश, ऑटोमैटिक एचडीआर और ऑब्जेक्ट ट्रैकिंग फीचर के साथ आएगा। रिपोर्ट्स के अनुसार, Mi Mix 2S कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा, जिसमें अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। ध्यान रहे, अंडर डिस्प्ले सेंसर का इस्तेमाल सबसे पहले हाल में लॉन्च हुए वीवो एक्स20 प्लस यूडी में हो चुका है।

More From Gadgets