Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. शाओमी 25 अप्रैल को लॉन्‍च करेगा...

शाओमी 25 अप्रैल को लॉन्‍च करेगा Mi A2 स्‍मार्टफोन, एंड्रॉयड वन से होगा लैस

चीन की प्रमुख टेक्‍नोलॉजी कंपनी शाओमी अपने नए स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च करने के लिए तैयार है। कंपनी 25 अप्रैल को चीन में एक लॉन्‍च ईवेंट आयोजित करने जा रही है।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 16 Apr 2018, 17:58:03 IST

नई दिल्‍ली। चीन की प्रमुख टेक्‍नोलॉजी कंपनी शाओमी अपने नए स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च करने के लिए तैयार है। कंपनी 25 अप्रैल को चीन में एक लॉन्‍च ईवेंट आयोजित करने जा रही है। जिसमें कंपनी अपना नया स्‍मार्टफोन Mi A2 यानि कि Mi 6X लॉन्‍च करेगी। दरअसल कंपनी चीन में एमआई 6एक्‍स स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च करेगी। चीन के बाहर भारत जैसे बाजारों में इसे Mi A2 के नाम से लॉन्‍च किया जाएगा। आपको बता दें कि शाओमी ने पिछले साल भारत में Mi A1 स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया था। नया फोन इसी का अपग्रेड वर्जन होगा।

हाल ही में चीन में कंपनी की ओर से एक आधिकारिक टीज़र जारी किया गया है जिसमें एमआई 6एक्‍स स्‍मार्टफोन के बैक पैनल की तस्‍वीर दिखाई दे रही है। तस्‍वीर से पता चल रहा है कि यह एक डुअल कैमरे वाला फोन होगा। इस फोन में 20 मेगापिक्‍सल का प्राइमरी कैमरा होगा। शाओमी ने अपने टीजर में बताया है कि चीन की वुहान यूनिवर्सिटी में एक ईवेंट आयोजित किया जा रहा है जिसमें एक स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया जाएगा।

शाओमी ने चीन की माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो पर टीज़र जारी किया है जिसमें फोन के कुछ स्‍पेसिफिकेशंस का खुलासा हुआ है। फोन का रियर कैमरा आईफोन एक्‍स जैसा दिखाई दे रहा है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी है जो कि बैक पैनल पर मिलेगा। एमआई 6एक्स में एंटीना लाइन को टॉप और बॉटम में किनारों पर दिया गया है।

शाओमी के इस फोन में 20 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के अलावा डुअल कैमरा सेटअप में दूसरा कैमरा 12 मेगापिक्सल का होगा। हैंडसेट के फ्रंट कैमरे में 20 मेगापिक्सल का सोनी सेंसर मिल सकता है। अन्‍य स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो तो इसमें 5.99 इंच का फुल-एचडी+ आईपीएस डिस्प्ले मिल सकता है। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1080x2160 पिक्सल होगा। यह फोन 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज से लैस है। फोन में 2910 एमएएच की बैटरी मिल सकती है।

Web Title: शाओमी 25 अप्रैल को लॉन्‍च करेगा Mi A2 स्‍मार्टफोन, एंड्रॉयड वन से होगा लैस