Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Xiaomi 5 सितंबर को लॉन्‍च करेगा...

Xiaomi 5 सितंबर को लॉन्‍च करेगा डुअल कैमरे वाला पहला सस्‍ता फोन, ये है इसकी सं‍भावित कीमत

Xiaomi ने भारतीय बाजार में एक और दमदार पेशकश करने की तैयारी कर ली है। कंपनी 5 सितंबर को एक नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने जा रही है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 28 Aug 2017, 15:08:30 IST

नई दिल्‍ली। चाइनीज स्‍मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने भारतीय बाजार में एक और दमदार पेशकश करने की तैयारी कर ली है। कंपनी 5 सितंबर को एक नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने जा रही है। हालांकि कंपनी ने फिलहाल फोन के नाम की घोषणा नहीं की है। लेकिन खासबात यह है कि कंपनी अपने इस फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन का 5 सितंबर को ग्‍लोबल लॉन्‍च करेगी। यह ईवेंट दिल्‍ली में आयोजित होगा। खासबात यह है कि फोन में डुअल रियर कैमरे का प्रयोग किया गया है। साथ ही यह फोन Mi सीरीज के तहत लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी की पिछली लॉन्‍चिंग की बात करें तो चीन में कंपनी ने पिछले महीने Xiaomi Mi 5X को लॉन्‍च किया था। ऐसे में माना जा रहा है कि भारत में यह फोन 5 सितंबर को लॉन्‍च किया जाएगा।

अपने दूसरे फोन की तरह ही Xiaomi ने अपने ग्लोबल अकाउंट पर एक ट्वीट किया है। जिसमें उसने #FlagshipDualCamera और #XiaomiGlobalLaunch लिखा है। इसके साथ ही कंपनी ने 5 सितंबर की तारीख भी दी है। ट्वीट में साझा किए गए टीज़र इमेज में एक सेंसर में दूसरे सेंसर की तुलना ज़्यादा बड़ा अपर्चर होने की जानकारी दी गई है। दूसरी ओर Xiaomi ने भारत में इस ईवेंट के लिए मीडिया इनवाइट्स भेजने शुरू कर दिए हैं। इससे पहले Xiaomi इंडिया के एमडी मनु कुमार जैन ने पहले ट्विटर पर घोषणा कर दी है कि कंपनी सितंबर महीने में भारत में पहला डुअल कैमरा स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। चीन में कंपनी ने इस फोन को 1499 युआन में लॉन्‍च किया था। इसकी भारतीय बाजार में कीमत 14200 रुपए है। माना जा रहा है कि इसी कीमत में यह फोन भारत में लॉन्‍च हो सकता है।

यदि चीन में लॉन्‍च हुए डुअल कैमरे वाले एमआई 5X  की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल के दो कैमरे दिए गए हैं। एक वाइड-एंगल कैमरा है और दूसरा टेलीफोटो कैमरा। इसमें बोकेह इफेक्ट के लिए पोर्ट्रेट मोड दिया गया है, आईफोन 7 प्लस और वनप्लस 5 की तरह। सेल्‍फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। अन्‍य स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 5.5 इंच का फुल-एचडी डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1920 x 1080 पिक्सल है। सुरक्षा के लिए इस पर 2.5डी कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन में 4 जीबी रैम दी गई है। वहीं इसकी इंटरनल मैमोरी 64 जीबी की है। यूजर के पास फोन की मौजूद मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाने का भी विकल्‍प दिया गया है।

Web Title: Xiaomi 5 सितंबर को लॉन्‍च करेगा डुअल कैमरे वाला फोन