Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट सफाई का काम अब हुआ बहुत...

सफाई का काम अब हुआ बहुत आसान, Xiaomi ने किया वायरलेस इलेक्ट्रिक झाड़ू और पोछा को लॉन्‍च

शाओमी की मी वायरलेस हैंडहेल्ड स्वीपर की कीमत 99 युआन लगभग 1030 रुपए है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 26 Apr 2019, 15:42:48 IST

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन बनाने वाली चीन की टेक्‍नोलॉजी कंपनी शाओमी अब लोगों के दैनिक जीवन को भी स्‍मार्ट बनाने में जुटी है। स्‍मार्टफोन से लेकर स्‍मार्टटीवी और स्‍मार्ट गैजेट्स के बाद स्‍मार्ट स्‍कूटर लॉन्‍च करने के बाद शाओमी ने अब घर व ऑफ‍िस में झाड़ू व पोछा लगाने के लिए वायरलेस हैंडहेल्‍ड इलेक्ट्रिक स्‍वीपर (झाड़ू) और इलेक्ट्रिक मोप (पोछा) को लॉन्‍च किया है।

Mi sweeper

Gizmochina की रिपोर्ट के अनुसार शाओमी का मी वायरलेस हैंडहेल्‍ड स्‍वीपर डबल ब्रश डिजाइन के साथ आता है, जो तेजी से सफाई करने में सक्षम है। इसमें 2,000 एमएएच की बैटरी लगी हुई है, जो एक बार चार्ज करने पर पूरे दो घंटे का पावर बैकअप देती है। स्‍वीपर के मुख्‍य ब्रश की स्‍पीड 1300 आरपीएम प्रति मिनट है। इसका वजन एक किलोग्राम से भी कम है।

sweeper

शाओमी की मी वायरलेस हैंडहेल्‍ड स्‍वीपर की कीमत 99 युआन लगभग 1030 रुपए है। मी के वायरलेस हैंडहेल्‍ड मोप की कीमत 59 युआन है। इस इलेक्ट्रिक झाड़ू और मोप को कंपनी के क्राउडफंडिंग प्‍लेटफॉर्म पर बिक्री के लिए उपलब्‍ध कराया गया है। इससे पहले कंपनी वैक्‍यूम क्‍लीनर्स की एक रेंज को भी पेश कर चुकी है।  

शाओमी का कहना है कि डेली यूज में जिस पारंपरिक झाड़ू का उपयोग किया जाता है उसके सेमी ओपन डिजाइन के कारण सही से सफाई नहीं हो पाती है। इस समस्‍या को दूर करने के लिए मी वायरलेस हैंडहेल्‍ड स्‍वीपर और मोप को पेश किया गया है।  

मी वायरलेस हैंडहेल्‍ड मोप एलईडी लाइट के साथ आता है, जो फर्श पर पड़ी गंदगी या दाग-धब्‍बों को देखने में मदद करता है। इसमें एक वाटर टैंक है और इसके ब्रश पानी को फव्‍वारे की तरह फर्श पर छिड़ककर सफाई करते हैं, जिससे फर्श पारंपरिक पोछे की तुलना में अधिक चमकदार और साफ नजर आता है।

More From Gadgets