Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. लॉन्‍च से एक दिन पहले शाओमी...

लॉन्‍च से एक दिन पहले शाओमी के Mi 6X स्‍मार्टफोन की कीमतों का खुलासा, स्‍पेसिफिकेशंस भी लीक

शाओमी के नए नए फोन एमआई 6एक्‍स को लेकर पिछले एक महीने से टेक वर्ल्‍ड में उत्‍सुक्‍ता का दौर जारी है। चीन की विभिन्‍न टेक वेबसाइट पर इस फोन से जुड़े गई खुलासे हो गए हैं। लेकिन अब जाकर वह खुलासा हुआ है जिसका सभी को इंतजार था। वह है इसकी कीमत।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 24 Apr 2018, 20:57:58 IST

नई दिल्‍ली। शाओमी के नए नए फोन एमआई 6एक्‍स को लेकर पिछले एक महीने से टेक वर्ल्‍ड में उत्‍सुक्‍ता का दौर जारी है। चीन की विभिन्‍न टेक वेबसाइट पर इस फोन से जुड़े गई खुलासे हो गए हैं। लेकिन अब जाकर वह खुलासा हुआ है जिसका सभी को इंतजार था। वह है इसकी कीमत। आपको बता दें कि शाओमी का यह लेटेस्‍ट फोन 25 अप्रैल को यानि बुधवार को लॉन्‍च होने जा रहा है। इस फोन का अन्‍य नाम एमआई ए2 है जिसे भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जाना है। ऐसे में भारतीय ग्राहकों के बीच भी फोन को लेकर काफी उत्‍सुक्‍ता का माहौल है।

शाओमी 6एक्‍स को लेकर जो ताजा खुलासा हुआ है उसकी खासबात यह है कि यह खुलासा गूगल के अधिकार वाली वेबसाइट में हुआ है। वेबसाइट से पता चला है कि नया फोन मी 6एक्‍स ही होगा। इस फोन में 6 इंच का फुल एचडी डिस्‍प्‍ले होगा। साथ ही इसमें 4 जीबी की रैम दी जाएगी। इसके साथ ही फोन में 32 जीबी और 64 जीबी के दो मैमोरी विकल्‍प होंगे। फोन में 8.1.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्‍टम दिया गया है। इसके साथ ही फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया ह।

वहीं इस शाओमी फोन से जुड़ा एक और अपडेट चीन की प्रमुख सोशल साइट वीबो पर आया आया था। लेकिन इसे बाद में हटा लिया था। लेकिन मायस्‍मार्टप्राइज ने इसे स्‍क्रीन शॉट के रूप में सेव कर पेश किया है। जिसके मुताबिक शाओमी मी 6एक्‍स के 4 जीबी रैम और 64 जीबी मैमोरी वाले वेरिएंट की कीमत 1799 युआन होगी। भारतीय मुद्रा में यह कीमत करीब 18900 रुपए होती है। वहीं इससे महंगे वेरिएंट यानि कि 6 जीबी की रैम और 64 जीबी मैमोरी वाले वेरिएंट की कीमत 1999 युआन होगी। भारतीय मुद्रा में यह कीमत करीब 21000 रुपए होगी। लीक रिपोर्ट में दिखाए गए रिटेल बॉक्‍स के मुताबिक मी 6एक्‍स में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर मिल सकता है। में 3.5 मिमी का हेडफोन नहीं दिखाई दे रहा है।

इससे पहले भी कई लीक रिपोर्ट में मी 6X के स्‍पेसिफिकेशंस का खुलासा हो चुका है। एक रिपोर्ट के अनुसार 2.2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 626 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। नए स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के अलावा एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित शाओमी मी 6X में 5.99 इंच का फुल-एचडी+ आईपीएस डिस्प्ले मिल सकता है। जिसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1080x2160 पिक्सल होगा। फोन में 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज मिल सकती है।

Web Title: लॉन्‍च से एक दिन पहले शाओमी के Mi 6X स्‍मार्टफोन की कीमतों का खुलासा, स्‍पेसिफिकेशंस भी लीक