Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. शाओमी 25 अप्रैल को लॉन्‍च करेगा...

शाओमी 25 अप्रैल को लॉन्‍च करेगा नया स्‍मार्टफोन Mi 6X, इन खूबियों से होगा लैस

शाओमी लगता है अपने नए स्‍मार्टफोन के साथ तैयार है। कंपनी 25 अप्रैल को एक नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने जा रही है। माना जा रहा है। कि कंपनी एमआई 6एक्‍स स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर सकती है।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 14 Apr 2018, 10:46:36 IST

नई दिल्‍ली। शाओमी लगता है अपने नए स्‍मार्टफोन के साथ तैयार है। कंपनी 25 अप्रैल को एक नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने जा रही है। माना जा रहा है। कि कंपनी एमआई 6एक्‍स स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर सकती है। गिजमोचाइना के मुताबिक कंपनी ने 25 अप्रैल को होने वाले ईवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भेजने शुरू कर दिए हैं। कंपनी ने कुछ समय पहले वीबो पर अपने आधिकारिक अकाउंट पर एक टीजर जारी किया था। जिसमें 25 अप्रैल को आयोजित होने वाले ईवेंट की जानकारी दी थी। लेकिन अभी तक कंपनी ने हैंडसेट के नाम का खुलासा नहीं किया है। 

मी 6एक्‍स स्‍मार्टफोन की बात करें चीन की सर्टिफिकेशन साइट टीना पर कुछ दिनों पहले ही इस स्‍मार्टफोन को लिस्ट किया गया था। लिस्‍टिंग के दौरान इसके कुछ स्‍पेसिफिकेशंस भी सार्वजनिक किए गए थे। यह फोन चीन में शाओमी मी 6एक्स के नाम से लॉन्च होगा। भारत जैसे अन्य अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों में यह फोन शाओमी मी ए2 के नाम से लॉन्‍च होगा। पिछले साल के शाओमी ने मी ए1 एंड्रॉयड वन हैंडसेट को भारत में लॉन्‍च किया था। यह नया फोन इसी का अपग्रेड वर्जन होगा। कई पुरानी रिपोर्ट में इस हैंडसेट में 18:9 डिस्प्ले पैनल और वर्टिकल डुअल रियर कैमरा होने का खुलासा किया गया था।
 
लिस्‍टिंग में दी गई जानकारी के मुताबिक शाओमी मी 6एक्‍स में 2.2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 626 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। फोन में 5.99 इंच का फुल-एचडी+ आईपीएस डिस्प्ले है। जिसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1080x2160 पिक्सल है। फोन में 4 जीबी रैम और 64 जीबी की इनबिल्‍ट स्टोरेज दी गई है। लीक हुई तस्वीर इशारा करती है कि पिछले हिस्से पर दो रियर कैमरे हैं। इसमें एक कैमरा 20 मेगापिक्सल का और दूसरा 8 मेगापिक्सल का होगा। फ्रंट पैनल पर 20 मेगापिक्सल का सेंसर होगा। ऐसा लगता है कि इसमें 2910 एमएएच की बैटरी है। 

Web Title: शाओमी 25 अप्रैल को लॉन्‍च करेगा नया स्‍मार्टफोन Mi 6X, इन खूबियों से होगा लैस