Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. शाओमी ने चीन के बाजार में...

शाओमी ने चीन के बाजार में लॉन्‍च कर दिया रेडमी एस2 स्‍मार्टफोन, 16 mp सेल्‍फी कैमरे से है लैस

चीन की दिग्‍गज स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने नया स्‍मार्टफोन रेडमी एस2 लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने यह फोन फिलहाल अपने घरेलू बाजार यानि कि चीन में लॉन्‍च किया है।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 11 May 2018, 15:43:39 IST

नई दिल्‍ली। चीन की दिग्‍गज स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने नया स्‍मार्टफोन रेडमी एस2 लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने यह फोन फिलहाल अपने घरेलू बाजार यानि कि चीन में लॉन्‍च किया है। इस फोन की सबसे अहम खासियत इसका दमदार कैमरा है। फोन में डुअल रियर कैमरा दिया गया है वहीं इसका सेल्‍फी कैमरा 16 जीबी का है। फज्ञेन में फुल विजन स्‍क्रीन के साथ ही फेस अनलॉक फीचर दिया गया है। हालांकि शाओमी ने इसे भारत में लॉन्‍च करने की तारीखों की घोषणा नहीं की है। लेकिन माना जा रहा है कि अगले महीने तक यह फोन भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर दिया जाएगा।

शाओमी ने रेडमी S2 के दो वेरिएंट के साथ पेश किया है। इसमें पहला वेरिएंट है 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज और दूसरा वेरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। कीमत की बात करें तो 3 जीबी वेरिएंट की कीमत चीन में 999 युआन रखी गई है। यह कीमत भारतीय मुद्रा में 10500 रुपए होगी। वहीं 4 जीबी रैम वाले वेरिएंट की कीमत 1299 युआन है। भारतीय बाजार में यह कीमत 13700 रुपए के करीब होगी। फोन की बिक्री 17 मई से शुरू कर दी जाएगी।

फोन के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो शाओमी रेडमी एस2 में 5.99 इंच का एचडी+ डिस्प्ले है। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 720x1440 पिक्सल का है। वहीं इसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। यह 269 पिक्सल प्रति इंच डेनसिटी के साथ आता है। कंपनी ने इसमें भरोसेमंद स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर को इस्तेमाल किया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 506 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। कंपनी के अनुसार फोन की मौजूदा स्‍टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड का विकल्‍प मिलेगा। दोनों ही वेरिएंट 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करेंगे।

बात करें इसके सबसे अहम फीचर की यानि कि इसके कैमरे की तो सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। रियर पर दो सेंसर दिए गए हैं। इसका प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी 5 मेगापिक्सल का है। फोन में पावर बैकअप के लिए 3080 एमएएच की बैटरी दी गई है। सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर है जो पिछले हिस्से पर कैमरे के नीचे मौजूद है।

Web Title: शाओमी ने चीन के बाजार में लॉन्‍च कर दिया रेडमी एस2 स्‍मार्टफोन, 16 mp सेल्‍फी कैमरे से है लैस