Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. शाओमी ने लॉन्‍च किया नया 55...

शाओमी ने लॉन्‍च किया नया 55 इंच का स्‍मार्ट टीवी Mi TV 4S, शानदार हैं फीचर्स

स्‍मार्टफोन बाजार पर कब्‍जा जमाने के बाद लगता है शाओमी का अगला निशाना स्‍मार्ट टीवी का बाजार है। कंपनी ने पिछले महीने ही अपने तीन स्‍मार्ट टीवी बाजार में उतारे हैं। वहीं अब कंपनी ने अपने घरेलू बाजार यानि कि चीन में नया स्‍मार्ट टीवी लॉन्‍च कर दिया है

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 30 Mar 2018, 9:08:22 IST

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन बाजार पर कब्‍जा जमाने के बाद लगता है शाओमी का अगला निशाना स्‍मार्ट टीवी का बाजार है। कंपनी ने पिछले महीने ही अपने तीन स्‍मार्ट टीवी बाजार में उतारे हैं। वहीं अब कंपनी ने अपने घरेलू बाजार यानि कि चीन में नया स्‍मार्ट टीवी लॉन्‍च कर दिया है। इस नए टीवी का नाम है Mi TV 4S, यह कंपनी का 55 इंच का स्‍मार्ट टीवी है। यह टीवी 4के एचडीआर डिस्प्ले से लैस है। इसके अलावा इसमें है पैचवॉल, डोल्बी ऑडियो जैसे दूसरे फीचर भी दिए गए हैं। आपको बता दें कि इससे पहले कंपनी 40 इंच का स्‍मार्ट टीवी बाजार में उतार चुकी है। नए 55 इंच के टीवी में कंपनी ने कुछ नए फीचर्स भी दिए हैं।

टीवी के स्पेसिफिकेशन पर गौर करें तो मी टीवी 4एस में 55 इंच का 4के डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा यह स्‍मार्ट टीवी डायरेक्ट टाइप बैकलाइट, 178 डिग्री व्‍यूइंग एंगल, 60 हार्ट्ज़ का रिफ्रेश रेट और 8 एमएस का डायनेमिक रिस्पॉन्स से लैस है। शाओमी के इस स्मार्ट टीवी में 64 बिट वाला क्वाड कोर ऐमलॉजिक कॉरटेक्स-ए53 प्रोसेसर दिया गया है। इसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 1.5 गीगाहर्ट्ज़ है। कंपनी ने इस स्मार्ट टीवी में 2 जीबी की रैम भी दी है।

अन्‍य फीचर्स की बात करें तो इस टीवी में 750 मेगाहर्ट्ज़ माली 450 जीपीयू भी है। वहीं इसमें 8 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज भी दी गई है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इस टीवी में वाई-फाई, ब्लूटूथ, यूएसबी सपोर्ट, एचडीएमआई पोर्ट, एवी पोर्ट, एनालॉग सिग्नल डीटीएमबी और इथरनेट की सुविधा दी गई है। बेहतर साउंड के लिए इसमें 8 वॉट के दो स्पीकर दिए गए हैं, जो डॉल्‍बी और डीटीएस तकनीक से लैस हैं। आप इस टीवी को अपनी आवाज से भी चला सकते हैं। ऐसे में वृ‍द्ध जनों के लिए यह टीवी काफी लाभदायक तकनीक लेकर आया है।

कीमत की बात करें तो इस टीवी की चीनी बाज़ार में कीमत 2,999 चीनी युआन (तकरीबन 31,100 रुपये) है। इस स्मार्ट टीवी की बिक्री 3 अप्रैल से शुरू होगी। भारत में यह टीवी लॉन्‍च होगा कि नहीं, इस बारे में कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन जिस तेजी से कंपनी भारतीय बाजार में कब्‍जा जमा रही है उसे देखकर यही लगता है कि ये टीवी भी इस साल भारत में कदम रख सकता है।

Web Title: शाओमी ने लॉन्‍च किया नया 55 इंच का स्‍मार्ट टीवी Mi TV 4S, शानदार हैं फीचर्स