Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट भारत में इस हफ्ते लॉन्‍च हुए...

भारत में इस हफ्ते लॉन्‍च हुए ये शानदार स्‍मार्टफोन, कीमत हर बजट में

भारत में स्‍मार्टफोन की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कंपनियां तेजी से नए फोन उतार रही हैं। स्‍मार्टफोन के मामले में यह हफ्ता भी काफी हलचल भरा रहा। इस हफ्ते सबसे ज्‍यादा हलचल वनप्‍लस ने मचाई।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 19 May 2018, 18:49:45 IST

नई दिल्‍ली। भारत में स्‍मार्टफोन की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कंपनियां तेजी से नए फोन उतार रही हैं। स्‍मार्टफोन के मामले में यह हफ्ता भी काफी हलचल भरा रहा। इस हफ्ते सबसे ज्‍यादा हलचल वनप्‍लस ने मचाई। कंपनी ने भारत में अपना वनप्‍लस 6 स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया है। इसके अलावा हुवावे ने ऑनर 10 को भी इसी हफ्ते भारतीय बाजार में उतारा है। वहीं वीवो ने एक्‍स 21 आई स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया है। इसके अलावा फीचर फोन के शौकीनों के लिए भी डीटेल कंपनी एक शानदार फोन लेकर आई है।

लेकिन सबसे पहले शुरुआत करते हैं वनप्‍लस 6 स्‍मार्टफोन की। कंपनी ने इसे एक साथ चीन और भारत में लॉन्‍च किया है। कंपनी ने इसके 6जीबी रैम और 64जीबी स्‍टोरेज वेरिएंट की कीमत 34,999 रुपए रखी है।  8जीबी रेम और 128जीबी स्‍टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 39,999 रुपए है। इसका टॉप वेरिएंट 8जीबी रैम और 256जीबी इंटरनल स्‍टोरेज वाला है, जिसकी कीमत 44,999 रुपए है। कंपनी ने इसका एवेंजर एडिशन भी उतारा है जिसकी कीमत 44999 रुपए है। फोन की बिक्री 22 मई से शुरू होगी। अमेजन प्राइम यूजर इसे 21 मई को ही खरीद पाएंगे।

phone

वनप्‍लस के बाद जिस फोन ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरीं, वह है ऑनर 10 स्‍मार्टफोन। हुवावे के मोबाइल फोन ब्रांड ऑनर की इस नई पेशकश ने मिड रेंज स्‍मार्टफोन बाजार में हलचल सी मचा दी है। कंपनी ने इस फोन को 6 जीबी रैम और 128 जीबी इनबिल्‍ट स्‍टोरेज के साथ पेश किया गया है। इसकी कीमत 32999 रुपए रखी गई है। फोन की स्‍क्रीन आईफोन एक्‍स जैसी है जिस पर टॉप नॉच दिया गया है।

अब बात करते हैं वीवो के X21i स्‍मार्टफोन की। कंपनी ने इस फोन को 4 और 6 जीबी के रैम विकल्‍प के साथ पेश किया है। फोन को कंपनी ने 28999 रुपए कीमत के साथ पेश किया है। वीवो एक्‍स21 आई में मीडियाटेक हीलियो पी60 प्रोसेसर शामिल किया गया है। वीवो एक्‍स21 आई की बिक्री 19 मई से शुरू कर दी गई है। वीवो एक्‍स21 आई में प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्‍सल का है जो एफ/1.8 अपर्चर वाला है। वहीं सेकेंड्री सेंसर 5 मेगापिक्‍सल का है जो एफ/2.4 अपर्चर वाला है। इसके फ्रंट पैनल पर 24 मेगापिक्‍सल का सेंसर है।

phone

अब बात करते हैं रियलमी स्‍मार्टफोन की, यह देखने में लगभग शाओमी के रेडमी फोन जैसा दिखाई देता है। लेकिन इसे ओप्‍पो ने भारतीय बाजार में पेश किया है। रियलमी-1 की कीमत 8,990 रुपए से शुरू होती है और वेरिएंट के हिसाब से 13,990 रुपए तक जाती है। यह फोन एक्‍सक्‍लूसिव रूप से अमेजन इ‍ंडिया की वेबसाइट पर उपलब्‍ध होगा। सस्‍ते फोन की बात करें तो यहां पर डीटेल ने एक फीचर फोन पेश किया है जिसकी कीमत 1099 रुपए है। कंपनी का दावा किया है कि यह देश का पहला ब्लूटूथ-डायलर फीचर फोन है। डी1 डिजायर में 'टॉकिंग फीचर' को भी शामिल किया है, जो खासकर उन लोगों के लिए मददगार है, जिन्‍हें पढ़ने में दिक्‍कत आती है।