Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट व्‍हाट्सएप ने पेश किया नया ग्रुप...

व्‍हाट्सएप ने पेश किया नया ग्रुप इन्विटेशन फीचर, अब आपकी मर्जी के बिना ग्रुप में आपको एड नहीं कर पाएगा कोई भी

इस फीचर के आने के बाद अब अन्य व्हाट्सएप यूजर्स को एक नए व्हाट्सएप ग्रुप में आपको एड करने के लिए पहले आपकी अनुमति लेनी होगी।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 03 Apr 2019, 14:57:54 IST

नई दिल्‍ली। व्‍हाट्सएप ने एक नया प्राइवेसी सेटिंग और इनवाइट सिस्‍टम पेश किया है, जो आपको यह तय करने में मदद करेगा कि कौन आपको ग्रुप में एड कर सकता है। व्‍हाट्सएप ने ग्रुप इन्विटेशन फीचर को एंड्रॉयड यूजर के लिए जारी कर दिया है। व्‍हाट्सएप के अनुसार, व्‍हाट्सएप ग्रुप इन्विटेशन फीचर सहित नई प्राइवेसी सेटिंग को बुधवार से कुछ यूजर्स के लिए जारी करना शुरू किया गया है और इसे आने वाले कुछ हफ्तों में पूरी दुनिया में व्‍हाट्सएप के नवीनतम वर्जन का उपयोग करने वाले यूजर्स के लिए उपलब्‍ध कराया जाएगा।

व्‍हाट्सएप ग्रुप इन्विटेशन फीचर का मतलब है कि यूजर्स के पास अब एक विकल्‍प होगा कि वह एक नए व्‍हाट्सएप ग्रुप में एड होना चाहता है या नहीं। जो लोग सोच रहे हैं कि व्‍हाट्सएप ग्रुप इन्विटेशन फीचर उनकी कैसे मदद करेगा, तो हम आपको बताते हैं कि कई बार व्‍हाट्सएप ग्रुप में अत्‍यधिक मैसेज से परेशान होकर आप ग्रुप को छोड़ने का फैसला करते हैं। लेकिन ग्रुप में से कोई भी सदस्‍य आपको दोबारा एड कर देता है और फ‍िर से वही परेशानी शुरू हो जाती है। इसी समस्‍या से निपटने के लिए व्‍हाट्सएप ग्रुप इन्विटेशन फीचर को लॉन्‍च किया गया है।

इस फीचर के आने के बाद अब अन्‍य व्‍हाट्सएप यूजर्स को एक नए व्‍हाट्सएप ग्रुप में आपको एड करने के लिए पहले आपकी अनुमति लेनी होगी। अब आपकी अनुमति के बिना कोई भी आपको व्‍हाट्सएप ग्रुप में एड नहीं कर पाएगा।

कैसे काम करेगा व्‍हाट्सएप ग्रुप इन्विटेशन फीचर