Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. व्‍हाट्सएप पर जल्‍द मिलने वाले हैं...

व्‍हाट्सएप पर जल्‍द मिलने वाले हैं दो नए फीचर्स, अब वॉइस कॉल में बदल सकेंगे वीडियो कॉल

व्‍हाट्सएप पिछले एक साल से बेहद आक्रमक रूप से नए फीचर्स जोड़ रहा है। लाइव लोकेशन के बाद अब कंपनी नया फीचर लॉन्‍च करने की तैयारी में है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 18 Nov 2017, 14:33:20 IST

नई दिल्‍ली। लोकप्रिय इंस्‍टेंट मैसेजिंग एप व्‍हाट्सएप पिछले एक साल से बेहद आक्रमक रूप से नए फीचर्स जोड़ रहा है। हाल ही में लाइव लोकेशन के बाद अब कंपनी वॉइस और वीडियो कॉल से जुड़ा नया फीचर लॉन्‍च करने की तैयारी में है। इस फीचर के साथ आप वीडियो कॉल को बिना बंद किए उसे वॉइस कॉल में बदल सकते हैं। व्‍हाट्सएप इस फीचर की बीटा टेस्टिंग कर रही है। हाल ही में इस लेटेस्ट फीचर को वॉट्सएप के एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.17.163 पर देखा गया है।

डब्‍ल्‍यूएबीटाइंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार इस फीचर के लिए वॉट्सएप एप पर एक नया बटन दिया जा रहा है, जिसकी मदद से यूजर बिना कॉल को रोके वॉइस कॉल शुरू कर सकता है। इसके साथ ही दूसरी ओर वीडियो कॉल पर मौजूद व्‍यक्ति को वॉइस कॉल स्वीकार करने कॉल को रिजेक्ट करने यानी अस्वीकार करने का ऑप्शन मिलेगा। इसके अलावा, वॉट्सएप वीडियो कॉल को म्यूट करने का आप्शन भी देने की तैयारी कर रहा है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि यह फीचर सबसे पहले एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जारी होगा फिर iOS और विंडोज फोन में मिलेगा।

हाल ही में आई एक अन्‍य रिपोर्ट से पता चला है कि वॉट्सएप कंपनी एप्‍पल के आईपैड के लिए अलग व्‍हाट्सएप तैयार कर रहा है। आपको बता दें कि फिलहाल एप्‍पल स्मार्टफोन यूजर्स वॉट्सएप का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन कंपनी ने इसे आईपैड यूजर्स के लिए अबतक जारी नहीं किया है। अब इस लीक खबर को सच माने तो आईपैड यूजर्स भी जल्द वॉट्सएप का इस्तेमाल कर पाएंगे।

Web Title: व्‍हाट्सएप पर जल्‍द मिलने वाले हैं दो नए फीचर्स