Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. भारत में इसी महीने लॉन्‍च हो...

भारत में इसी महीने लॉन्‍च हो सकता है वीवो नेक्‍स स्‍मार्टफोन, ये है संभावित कीमत

चीन की अग्रणी स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने पिछले महीने ही अपना लेटेस्‍ट स्‍मार्टफोन वीवो नेक्‍स लॉन्‍च किया है। लॉन्‍चिंग के बाद से ही भारत में इस फोन का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 10 Jul 2018, 16:02:50 IST

नई दिल्‍ली। चीन की अग्रणी स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने पिछले महीने ही अपना लेटेस्‍ट स्‍मार्टफोन वीवो नेक्‍स लॉन्‍च किया है। लॉन्‍चिंग के बाद से ही भारत में इस फोन का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। अब वीवो ने घोषणा की है कि कंपनी वीवो नेक्‍स को जल्द ही भारत सहित ग्लोबल मार्केट में बेचा जाएगा। शुरुआत में हैंडसेट पांच चुनिंदा बाजारों में आएगा, जिनमें रूस, भारत, मलेशिया, हांगकांग और ताइवान शामिल हैं।

कंपनी ने अपनी आधिकारिक प्रेस रिलीज़ में बताया है कि वीवो नेक्‍स स्‍मार्टफोन जुलाई के अंत तक इन सभी मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्‍ध हो जाएगा। चीन में कंपनी ने वीवो नेक्‍स को नेक्‍स ए और नेक्‍स एस वेरिएंट्स में लॉन्च किया है। वीवो के इन दोनों स्मार्टफोन की कीमत 4,498 से 4,999 आरएमबी के बीच है। भारतीय मुद्रा में यह कीमत 47,500 से लेकर 52,700 रुपए के बीच होगी।

दोनों फोन में नेक्‍स एस स्‍मार्टफोन महंगा है, इसमें 8जीबी रैम दी गई है। वहीं नेक्‍स ए स्मार्टफोन में 6 जीबी रैम है। दोनों डिवाइसों में 128जीबी की स्टोरेज है। हालांकि कंपनी नेक्‍स एस के 256जीबी वेरिएंट को भी पेश किया जा सकता है। इसके अलावा नेक्‍स एस में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है।

नेक्‍स ए की बात करें तो इसके रियर साइड में फिंगरप्रिंट सेंसर है। दोनों स्मार्टफोन को 6.59-इंच फुल एचडी+ डिस्प्ले में लॉन्च किया जा सकता है। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1080×2316 पिक्‍सल है। फोन में डुअल रियर कैमरा दिया गया है। जिसमें से एक सेंसर 12-मेगापिक्सल का और दूसरा सेंसर 5-मेगापिक्सल का है। इसके अलावा फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा है जो एआई सपोर्ट करता है। फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी है।

Web Title: भारत में इसी महीने लॉन्‍च हो सकता है वीवो नेक्‍स स्‍मार्टफोन, ये है संभावित कीमत