Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट शाओमी भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर...

शाओमी भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर सकता है रेडमी एस2 स्‍मार्टफोन, लीक हुए फीचर्स

अब खबर आ रही है कि इससे पहले कंपनी अपना दूसरा स्‍मार्टफोन रेडमी एस2 को भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर सकती है। हालांकि कंपनी ने तो इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 18 Apr 2018, 16:11:14 IST

नई दिल्‍ली। शाओमी ने नए स्‍मार्टफोन का इंतजार तो भारत में सभी को रहता है। यही कारण है कि फोन के लॉन्‍च होते ही लोग कंपनी की फ्लैश सेल में स्‍मार्टफोन खरीदने में जुट जाते हैं। पिछले दिनों खबर आ रही थी कि कंपनी अपने घरेलू बाजार यानि कि चीन में 25 अप्रैल को एमआई 6एक्‍स स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने जा रहा है। चीन में लॉन्‍च होने के बाद जल्‍द ही यह फोन एमआई ए2 नाम से भारतीय बाजार में भी लॉन्‍च किया जाएगा। लेकिन अब खबर आ रही है कि इससे पहले कंपनी अपना दूसरा स्‍मार्टफोन रेडमी एस2 को भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर सकती है। हालांकि कंपनी ने तो इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन माना जा रहा है कि लॉन्‍च होने वाला यह स्‍मार्टफोन रेडमी एस2 हो सकता है।

इस साल की बात करें तो शाओमी की रणनीति काफी आक्रामक रही है। इस साल अभी तक शाओमी भारतीय बाजार में रेडमी नोट 5 रेडमी नोट 5 प्रो और रेडमी 5 स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर चुकी है। वहीं चानी बाजार की बात करें तो कंपनी यहां पर रेडमी नोट 5 और एमआई मी मिक्‍स 2एस से पर्दा उठा चुकी है। 25 अप्रैल को कंपनी एमआई 6एक्‍स लॉन्‍च करने की तैयारी में है। इस बीच खबर आई है कि शाओमी भारत और चीन दोनों ही बाजारों में रेडमी एस2 स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर सकती है।

एक्सडीए डेवलपर्स की एक रिपोर्ट में शाआमी रेडमी एस2 के स्‍पेसिफिकेशंस का खुलासा हुआ है। इस रिपोर्ट बताई गईं ये खूबियां फंकीहुवावे द्वारा प्राप्‍त किए गए फर्मवेयर फाइल पर आ‍धारित है। इसके मुताबिक, शाओमी का यह नया मोबाइल फोन एचडी प्‍लस डिस्‍प्‍ले से लैस होगा जिसका स्‍क्रीन रिजाल्‍यूशन 720x1440 पिक्सल होगा। हालांकि स्‍क्रीन के आकार का खुलासा नहीं हुआ है लेकिन रिपोर्ट में कहा गया है कि स्‍क्रीन का आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है।

रिपोर्ट के मुताबिक इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया जा सकता है। आपको बता दें कि यही प्रोसेसर कंपनी ने रेडमी नोट 5, रेडमी 5 प्‍लस, एमआई ए1 और मी मैक्‍स 2 में दिया गया है। इन लीक फीचर्स के आधार पर अनुमान लगाया जा सकता है कि इसमें 16 जीबी का स्‍टोरेज वेरिएंट मिल सकता है। हालांकि अभी तक इस फोन में प्रयोग आने वाली रैम के बारे में कोई खुलासा नहीं हुआ है। वहीं इस फोन में डुअल कैमरा मिलने की संभावना है। इसमें 12-12 मेगापिक्‍सल के दो रियर कैमरे मिल सकते हैं। वहीं सेल्‍फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा मिल सकता है। रिपोर्ट में इसके बैटरी बैकअप का भी खुलासा हुआ है। इस फोन में 3080 एमएएच की बैटरी मिल सकती है। ये सभी फीचर्स फर्मवेयर के अनुमान के आधार पर है। हांलाकि स्थिति कंपनी द्वारा आधिकारिक रूप से घोषणा के बाद ही स्‍पष्‍ट होगी।

More From Gadgets