Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. ये है Apple आईफोन की कॉरपोरेट...

ये है Apple आईफोन की कॉरपोरेट लीज स्‍कीम का फायदा उठाने का तरीका

Apple ने इसके लिए खास कॉरपोरेट लीज स्‍कीम शुरू की है। इसके तहत कॉरपोरेट कंपनियों के इंप्‍लॉई को 12,18 या 24 महीने की लीज पर आईफोन उपलब्‍ध कराएगा।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 24 Apr 2016, 15:02:47 IST

नई दिल्‍ली। आप Apple के आईफोन के शौकीन हैं, लेकिन महंगी कीमत के चलते इसे नहीं खरीद पा रहे हैं। तो आपके लिए खास खबर है। अब आप 1000 रुपए से भी कम पर अपना मनपसंद Apple आईफोन 2 साल तक किराए पर ले सकते हैं। Apple ने इसके लिए खास कॉरपोरेट लीज स्‍कीम शुरू की है। इसके तहत कॉरपोरेट कंपनियों की डिमांड के अनुसार एप्‍पल उन कंपनियों के इंप्‍लॉई को 12,18 या 24 महीने की लीज पर उनका मनपसंद आईफोन उपलब्‍ध कराएगा। कॉरपोरेट लीज पर आप इन्ही शर्तों के साथ आईपैड और मैकबुक तक ले सकते हैं। बस हर महीने देने वाली रकम अलग हो जाएगी। यदि आप भी अपनी कंपनी के माध्‍यम से नया आईफोन हासिल करना चाहते हैं तो आपके लिए इंडिया टीवी पैसा की गैजेट टीम बताने जा रही है इस लीज प्रोग्राम का पूरा प्रोसेस।

स्‍कीम का फायदा उठाने का यह है तरीका

आपको इस स्‍कीम का फायदा मिलेगा कि नहीं यह आपकी कंपनी पर निर्भर करेगा। क्‍योंकि Apple ने यह प्‍लान सिर्फ कॉरपोरेट के लिए ही पेश किया है। इसके तहत कंपनी के एचआर को आईफोन की न्‍यूनतम संख्‍या एप्‍पल को बतानी होगी। एप्‍पल ने फोन की मिनिमम लिमिट 20 रखी है। हालांकि, अगर डिस्ट्रीब्यूटर के साथ आपके संबंध अच्छे हैं तो आप कम आईफोन के लिए भी बात कर सकते हैं। एचआर को इस स्‍कीम का फायदा उठाने के लिए iphonecorporate@icloud.com पर ईमेल करना होगा।

तस्वीरों में देखिए आईफोन एसई

iPhone 5SE

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

एप्‍पल आईफोन के अलग-अलग मॉडल्‍स की ये होंगी दरें

Apple ने हाल ही में लॉन्‍च हुए फोन आईफोन एसई को भी इस कॉरपोरेट लीज स्‍कीम के तहत शामिल किया है। इसके तहत मात्र 999 रुपए के मासिक किराए पर आप आईफोन एसई को 2 साल तक यूज कर सकते हैं। इसके अलावा एप्‍पल ने अपने मौजूदा आईफोन 6 और आईफोन 6एस के लिए भी इसी प्रकार का ऑफर पेश किया है। इसमें दो साल के लिए आईफोन 6 प्रति माह 1199 रुपए और आईफोन 6एस 1399 रुपए प्रति माह किराये पर उपलब्‍ध कराया जाएगा।

स्‍कीम पीरिएड में अपग्रेड कर सकते हैं आईफोन

इस स्‍कीम की खास बात यह है कि जरूरी नहीं कि आपने जो फोन लीज पर लिया है, आपको 2 साल तक वही फोन यूज करना होगा। कॉरपोरेट यूजर्स किसी भी समय एक आईफोन से दूसरे आईफोन को बदल सकते हैं और मॉडल के आधार पर उनके मासिक किराये में भी बदलाव हो जाएगा। एप्‍पप पिछले एक साल से यह ऑफर भारत में चला रही थी, लेकिन इस बार कंपनी ने भारत पर फोकस बढ़ाने की रणनीति के तहत इस ऑफर को बड़े स्‍तर पर पेश किया है।

2 साल के बाद वापस करना होगा आईफोन

लीज योजना में कोई डाउन पेमेंट नहीं देनी है और ना ही आपको कोई डिपॉजिट या सिक्योरिटी देने की जरूरत है। लीज अवधि के अंत में आपको ऐप्पल पार्टनर को आईफोन वापस लौटाना होगा। यदि इस दौरान फोन में खराबी आती है तो इस स्थिति में स्टैंडर्ड ऐप्पल वारंटी शर्तें लागू होंगी। यदि नुकसान ऐप्पल की वारंटी योजना में कवर होता है तो आपको डिवाइस के बदले दूसरा डिवाइस मिल जाएगा लेकिन अगर फोन में कोई फिजिकल डैमेज ( स्क्रीन का टूटना) होता है तो आपको रिपेयर/रीप्लेसमेंट की कीमत देनी होगी।

स्‍कीम छोड़ने पर देना होगा टर्मिनेशन चार्ज

यदि किसी यूजर ने 2 साल के लिए इस लीज स्‍कीम के तहत आईफोन लिया है, और वह समय से पहले फोन सरेंडर करना चाहता है तो यूजर को इसके लिए कंपनी को टर्मिनेशन चार्ज का भुगतान करना होगा। कंपनी ये ऑफर सिर्फ चुनिंदा आईफोन डीलर्स के पास ही उपलब्‍ध होगा।

Web Title: ये है Apple आईफोन की कॉरपोरेट लीज स्‍कीम का फायदा उठाने का तरीका