Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. चार्जिंग का झंझट नहीं, ये हैं...

चार्जिंग का झंझट नहीं, ये हैं भारत के सबसे दमदार बैटरी वाले फोन

हम आपके लिए लेकर आए हैं भारतीय बाजार में मौजूद ऐसे 3 शानदार स्‍मार्टफोन जिनकी बैटरी लाइफ बेहद शानदार है।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 06 Apr 2018, 9:54:18 IST

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन यूजर्स से उनकी सबसे बड़ी मुश्किल पूछी जाए तो वह है उसकी बैटरी लाइफ। आप स्‍मार्टफोन पर जितनी ज्‍यादा देर रहेंगे, जितना ज्‍यादा मूवी देखेंगे, इंटरनेट सर्फिंग करेंगे, गाने सुनेंगे, बातें करेंगे, गेम खेलेंगे, आपके फोन की बैटरी उतनी ही जल्‍द खत्‍म होने लगेगी। हर समय अपने साथ फोन का चार्जर या पावर बैंक रखना भी संभव नहीं है। ऐसे में इसका एक ही हल है एक एसा फोन खरीदा जाए जिसकी बैटरी लाइफ ज्यादा होगा। साथ ही फीचर्स के मामले में भी आपको समझौता न करना पड़े। इसे ध्‍यान में रखते हुए हम आपके लिए लेकर आए हैं भारतीय बाजार में मौजूद ऐसे 3 शानदार स्‍मार्टफोन जिनकी बैटरी लाइफ बेहद शानदार है।

शाओमी रैडमी नोट 4: यह शाओमी का भारत में सबसे ज्‍यादा बिकने वाला स्‍मार्टफोन है। इसकी शानदार बिक्री के पीछे प्रमुख कारण इसमें दिए गए लाजवाब फीचर्स तो हैं ही लेकिन इसकी सबसे बड़ी खूबी इसकी दमदार बैटरी लाइफ है। जिसकी मदद से आप दिन भर अपने फोन को साथ में रखकर बेधड़क यूज कर सकते हैं। फोन में 4100 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसके अलावा फोन में 5.5 इंच की स्‍क्रीन, 13 एमपी रियर और 5 एमपी फ्रंट कैमरा दिया गया है।

लेनोवो के6 पावर: इस फोन के नाम से ही पता चलता है कि यह बैटरी लाइफ के मामले में बेहद धाकड़ फोन है। फोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। आप इस फोन को आराम से पूरा दिन यूज कर सकते हैं। फोन के अन्‍य स्‍पेसिफिकेशंस की बातकरें तो इसमें 5 इंच की स्‍क्रीन, 3 और 4 जीबी रैम और 32 जीबी इनबिल्‍ट स्‍टोरेज का विकल्‍प दिया गया है।

आसुस जेनफोन मैक्‍स: इस फोन के नाम के साथ भी मैक्‍स जुड़ा है। यह बताता है कि आपके फोन की बैटरी आपका साथ जल्‍दी नहीं छोड़ेगा। ऐसा इसलिए क्‍योंकि इसमें दी गई है 5000 एमएएच की बैटरी। फोन की खासियत की बात करें तो इसमें 13 एमपी का रियर और 5 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है।  फोन में 5.5 इंच की स्‍क्रीन मिलेगी।

Web Title: चार्जिंग का झंझट नहीं, ये हैं भारत के सबसे दमदार बैटरी वाले फोन